शाम 4 बजे तक ही शेड्यूल करे ऑनलाइन क्लास : हर्ष लाइव क्लास का समय भी परिवर्तित

रायगढ़। कलेक्टर भीम सिंह ने निर्देशित किया है कि पढ़ई तुँहर दुआर कार्यक्रम अंतर्गत शिक्षकों द्वारा प्रतिदिन ली जाने वाली ऑनलाइन क्लासेस अब प्रात: 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ही ली जाए और समस्त शिक्षको को इसी अनुसार ही शेड्यूल तैयार कर ऑनलाइन क्लासेस लेने हेतु निर्देशित किया जाय। ताकि पढ़ई तुँहर दुआर की ऑनलाइन क्लासेस किसी भी स्थिति में प्रभावित न हो और हर्ष लाइव क्लासेस का समय भी इस प्रकार से व्यवस्थित किया जाय कि दोनो क्लासेस इस प्रकार से चले कि बच्चों को दोनों क्लासेस का सुविधानुसार लाभ ले सके। सभी प्राचार्य, विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं प्रधान पाठको को यह निर्देश दिया गया है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

कलेक्टर भीम सिंह के निर्देशानुसार स्थानीय चैनल पर लाइव क्लासेस जो कि स्थानीय दुर्गा हायर सेकेण्डरी स्कूल में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे प्रथम पाली में और दोपहर 12.30 से शाम 4.30 तक द्वितीय पाली में चल रही है। वह भी अब बच्चों की सुविधा के लिए अब संसोधित कर परिवर्तित समय शाम 4 बजे से शाम 6.55 तक कर दिया गया है। जिसमें सोमवार से गुरुवार तक कक्षा 9 वी से 12 वी तक की क्लासेज एवं शुक्रवार से शनिवार कक्षा 5 वी से 8 वी तक की क्लासेज हर्ष लाइव पर संचालित होंगी।

अत: कलेक्टर के निर्देशानुसार अब कोई भी शिक्षक cgschool.in में शाम 4 बजे के बाद ऑनलाइन क्लासेस का शेड्यूल नहीं करेंगे। कक्षाएं प्रात: 6 बजे से शाम 4 बजे तक ही शेड्यूल कर संचालित की जाएंगी। ताकि टाइमिंग आपस में न टकराए व बच्चे सुविधानुसार दोनों क्लासेस का लाभ ले सकें।ज्ञात हो कि रायगढ जिले में पढ़ई तुंहर दुआर के माध्यम में 1 जुलाई की स्थिति में अब तक 11239 शिक्षक, 1948135 विद्यार्थी, 3137 विद्यालय पंजीकृत हो चुके है। इसी अनुकरण में 21620 ऑनलाइन असाइनमेंट/गृहकार्यए तथा 50005 वेबसाइट के माध्यम से ली जाने वाली ऑनलाइन क्लास है। साथ ही अब तक 16309 सामग्री अपलोड की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *