हमार छ्त्तीसगढ़

शासकीय सेवकों को निर्धारित देय तिथि पर ही वार्षिक वेतन वृद्धि स्वीकृत होगी,वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर।राज्य शासन ने राज्य के शासकीय सेवकों को अब निर्धारित देय तिथि 1 जुलाई 2020 तथा 1 जनवरी 2021 को ही वेतन वृद्धि का लाभ देने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण के संकट के कारण शासकीय सेवकों की वेतन वृद्धि विलंबित की गई थी।वित्त विभाग मंत्रालय महानदी भवन ने शासकीय सेवकों की वेतन वृद्धि भुगतान की प्रक्रिया निर्धारित कर शासन के समस्त विभागों, अध्यक्ष राजस्व मंडल बिलासपुर, समस्त संभागीय कमिश्नरों, समस्त विभागाध्यक्षों और कलेक्टरों को इस संबंध में परिपत्र जारी किया है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये

जारी परिपत्र के अनुसार वर्तमान आर्थिक परिवेश को देखते हुए शासकीय सेवकों को निर्धारित देय तिथि पर वेतन वृद्धि देने के लिए प्रक्रिया निर्धारित की गई है। इसके अनुसार 1 जुलाई 2020 को देय वार्षिक वेतन वृद्धि जुलाई 2020 में ही स्वीकृत की जाएगी तथा आवश्यक वेतन प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा, किन्तु इसका भुगतान जनवरी 2021 के नियमित वेतन से किया जाएगा। 1 जुलाई से 31 दिसम्बर 2020 तक की देय एरियर्स की राशि का भुगतान भी जनवरी 2021 में किया जाएगा।

इसी प्रकार 1 जनवरी 2021 को देय वार्षिक वेतन वृद्धि जनवरी 2021 में ही स्वीकृत की जाएगी तथा आवश्यक वेतन प्रमाण पत्र जारी होगा, किन्तु इसका भुगतान जुलाई 2021 के नियमित वेतन से किया जाएगा। इसी तरह 1 जनवरी से 30 जून 2021 तक की देय एरियर्स की राशि जुलाई 2021 में भुगतान की जाएगी।

CM भूपेश बघेल की शासकीय अधिकारी कर्मचारियों से अपील - कोरोना संकट के समय राहत कोष में पहले की तरह फिर करें सहयोग
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS