शिक्षक पेड़ या छत पर चढ़कर तलाशते रहे मोबाइल नेटवर्क… ऑनलाइन परीक्षा में आ रही दिक्कतें

धमतरी।मोबाइल नेटवर्क नहीं पकड़ने के कारण ऑनलाइन परीक्षा लेने के लिए कई शिक्षकों को पेड़ पर चढ़ना पड़ा तो कोई बाउंड्री वॉल के ऊपर खड़ा नजर आया। शिक्षकों को परीक्षा लेना भी जरूरी था। नेटवर्क खोजने की तलाश में पेड़ पर, बाउंड्री वाल, छत पर चढ़ने वाले शिक्षकों की फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने से व्यवस्था पर सवाल उठ रहा है। एक फोटो में साफ दिख रहा है की धमतरी जिले ग्राम पचपेड़ी पश्चिम पारा प्राथमिक शाला का शिक्षक नेटवर्क ढूंढने पेड़ पर चढ़ा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

गौरतलब है कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद रायपुर द्वारा इन दिनों बच्चों की ऑनलाइन परीक्षाएं ली जा रही है। जिसमें बच्चों की ऑनलाइन फोटो दिखाना जरूरी है। फोटो या अन्य पहचान चिन्ह तभी दिखाया जाना संभव है जब मोबाइल में नेटवर्क रहे। क्योंकि कुछ स्कूल ऐसी इलाकों में है जहां मोबाइल नेटवर्क में परेशानी होती है।

वहीं कुछ ऊंचाई में जाने पर नेटवर्क मिल जाता है।लिहाजा शिक्षक पेड़ में चढ़कर व अन्य तरह से ऊंचाई पर जाकर नेटवर्क की तलाश करते दिखे।मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि मिडिल स्कूलों में ऑनलाइन सावधिक आकलन परीक्षा ली जा चुकी है।

वहां किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। प्राथमिक स्कूलों में परीक्षाएं शुरू हुई। नेटवर्क की समस्या हो सकती है। लेकिन शिक्षकों के नेटवर्क की तलाश में पेड़ पर चढ़ने की जानकारी नहीं है। नेटवर्क की समस्या है तो एक-दो दिन बाद भी परीक्षा ली जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *