शिक्षक प्रोत्साहन के लिए पुरस्कार,समग्र शिक्षा ने सक्रिय शिक्षकों की जानकारी इस तारीख तक मंगाई

शिक्षक,गैर शिक्षक,पदों ,भर्ती,पात्र,अपात्रों, सूची जारी,दावा आपत्ति ,समय,राजनादगांव,छत्तीसगढ़

रायपुर।इस वर्ष सम्रग शिक्षा के अंतर्गत प्रत्येक विकासखण्ड से एक शिक्षक और 27 जिलों से एक-एक शिक्षक सहित कुल 176 शिक्षकों का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। समग्र शिक्षा के प्रबंध संचालक ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारी, डाइर्ट के प्राचार्यों, जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा को अपने जिले के एक सक्रिय शिक्षक और जिले के सभी विकासखण्डों से एक-एक सक्रिय शिक्षक का विवरण 10 जनवरी 2019 तक अनिवार्य रूप से भेजने के निर्देश दिए हैं। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

निर्देश में कहा गया है कि इसके लिए प्रत्येक जिले, प्रत्येक विकासखण्ड से सक्रिय शिक्षकों के विवरण आमंत्रित किया जाना है। प्राप्त प्रस्तावों के आधार पर बेहतर शिक्षकों का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जा सके। सक्रिय शिक्षकों के चयन के लिए मापदण्डों भी निर्धारित किए गए हैं। इसमें द टीचर एप में राज्य के शिक्षकों में से उनके बारे में विवरण ब्लॉग में उल्लेखित होना चाहिए। विगत चार वर्षों में इनका विवरण या उल्लेख चर्चा पत्र में हुआ हो। यह किसी सक्रिय पीएलसी का संचालन कर रहे हों या उसमें शामिल हो।

विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी या पीएलसी ने अनुशंसित किया हो। इन्होंने बच्चों की उपलब्धि में सुधार के लिए बहुत ही जरूरी कार्य किया हो। संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया है कि जिला एवं जिले के सभी विकासखण्डों से इस संबंध में नामांकन आना चाहिए। 

Comments

  1. Reply

    • By Rajendra kumar jaiswal

      Reply

  2. Reply

    • By Hemlata

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *