शिक्षक बतायेंगे कोरोना संकटकाल में कैसे निभाया अपना दायित्व और कौन से नवाचार किये

भोपाल।कोरोना संकटकाल में अपने शिक्षकीय दायित्व को निभाने के लिए शिक्षकों ने क्या किया और कौन कौन सेशैक्षणिकनवाचार किये। इस सिलसिले में राज्य शिक्षा केन्द्र स्कूल शिक्षा विभाग ने 14 से 20 जून की अवधि में शिक्षकों के लिए ‘‘शैक्षणिक नवाचार’’ विषय पर  प्रतियोगिता का आयोजन किया है।इस प्रतियोगिता में सहभागिता के लिए शिक्षकों को कोरोना लॉकडाउन अवधि में स्वयं के दायित्व निर्वहन के अनुभवों के बारे में या इस दौरान स्वयं के द्वारा किए गए शैक्षणिक नवाचार के बारे में 2 से 3 पृष्ठों में लिखकर व्हाटसएप नंबर 9968556947 पर प्रेषित करना होगा। चयनित प्रविष्टियों को राज्य स्तरीय प्रकाशन में स्थान प्राप्त होने के साथ ही शासन द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

उल्लेखनीय है कि, राज्य शिक्षा केन्द्र के द्वारा विगत 17 मई से विभिन्न प्रतियोगिताओं का साप्ताहिक रुप से आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत सर्व प्रथम 17 से 23 मई तक ‘‘लॉकडाउन डायरी’’ प्रतियोगिता कक्षा 6 से 8 एवं कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के लिए, 24 से 30 मई तक ‘‘पीढ़ियों का ज्ञान/धरोहर’’ प्रतियोगिता परिवार के बड़े-बुजुर्गों एवं ग्रेंड पैरेन्टस के लिए, 31 मई से 6 जून तक ‘‘परवरिश’’ प्रतियोगिता पालकों के लिए तथा चतुर्थ सप्ताह 7 से 13 जून की अवधि में ‘नया हुनर – मैंने सीखा’ प्रतियोगिता सभी कक्षाओं के स्कूली विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जा चुकीं हैं।

इसी कड़ी में अब 14 से 20 जून की अवधि में अंतिम सप्ताह में अंतिम प्रतियोगिता के रुप में शिक्षकों के लिए ‘‘शैक्षणिक नवाचार प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *