शिक्षाकर्मियों की मांग : वरिष्ठता स्थानांतरित संगठन ने CM भूपेश बघेल को सौंपा ज्ञापन,रखी ये मांगें

Shri Mi
4 Min Read

संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoदुर्ग।दुर्ग जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र के शिक्षक सम्मान कार्यक्रम में बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को शिक्षक प/एल बी के स्थानांतरित संगठन द्वारा उनके निज सहायक के माध्यम से माँग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा गया।साथ ही मुख्यमंत्री से मांग शीघ्र पूरा करने निवेदन किया गया।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रमुख मांगों में–1. प्रमुखता से स्थानांतरण से वरिष्ठता प्रभावित समस्त वर्ग के शिक्षक प /एल बी संवर्ग E,T के लिए जो गैर वित्तीय मामले है प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का प्रावधान करने व दिशा निर्देश जारी करने के पश्चात ही प्राचार्य व प्रधानपाठक के पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने की मांग का निराकरण करने ।

2.संविलयन से वंचित समस्त शिक्षाकर्मियों का शीघ्र संविलयन आदेश जारी करने ।
3.स्थानांतरण मामले में वर्ष 2007-08 में खुली स्थानांतरण की गई थी जिसे एक बार पुनः लागू कर सभी शिक्षाकर्मियों को स्थानांतरण का अवसर देने व स्थानांतरण से रिक्त व स्वीकृत पदों पर पदोन्नति पश्चात शीघ्र बेरोजगारों की भर्ती करने।
4.वर्ग- 03(सहायक शिक्षक प/एल बी) जो प्राथमिक स्कूल में शिक्षा का नीव रखते है वेतन विसंगति दूर कर जो घोषणा पत्र में शामिल है उन्हें पूर्ण सम्मान देते हुवे मांग को पूरा करने।
5.लंबे समय से जो लगभग 20 वर्षो से भी पदोन्नति से वंचित है सहा .शिक्षक/शिक्षक/व्याख्याता एल. बी. का क्रमोन्नत वेतनमांन का लाभ देने ।

6. दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति करने के मामले जिसमे बी एड ,डी एड ,डी एल एड की अनिवार्यता को समाप्त करते हुवे परिवार के सदस्य को शासकीय पदों पर भर्ती करने इसके साथ ही हाई स्कूल विषय सेटप में आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन का भी पद सृजित कर नियुक्ति व पदोन्नति करने की मांग क्योंकि हाई स्कूल विषय -विज्ञान व गणित(9वी 10वी) में क्रमशःसिर्फ बायो व सिर्फ गणित और हायर सेकेंडरी (11वी 12) बायो व गणित में भी सिर्फ बायो व सिर्फ गणित वालो को नियुक्ति , पदोन्नति का दोहरा लाभ शासन दे रही है।

जबकि भौतिक व रसायन वाले कई संस्थाओ में हाई स्कूल विषय (9वी 10वी) का अध्यापन कार्य कर रहे है जिस विषयविज्ञान व गणित में नियुक्ति ,पदोन्नति व स्थानांतरण करते ही नही है । इसलिये सेटप मे आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन विषय वालो को भी हाई स्कूल में नियुक्ति व पदोन्नति के लिए शिक्षण संचालनालय व सभी जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के लिए सीघ्र आदेश जारी करने कार्यवाही की मांग शामिल है।

सेटअप संसोधन से भौतिक और रसायन के व्या प/एल बी के पोस्ट में वृद्धि होगी बेरोजगारो के लिए नियुक्ति का चांस बढ़ेगा व घर के नजदीक हाई स्कूल में नियुक्ति,पदोन्नति,हायर सेकेंडरी से हाई स्कूल में स्थानांतरण व संख्या में वृद्धि होने से मैचुअल स्थानांतरण जैसे कई समस्याएं स्वतः दूर होगी ।

मंत्री को ज्ञापन स्थानांतरित संगठन के सक्रिय प्रतिनिधि ओमप्रकाश वर्मा के नेतृत्व में सौपा गया। ज्ञापन सौंपते समय निरंजन साहू, रचना वर्मा ,टिकेंद्र साहू ,श्रद्धा शर्मा आरती वर्मा ,पुरुषोत्तम ध्रुव ,भुनेश्वरी रानी चंद्राकर इत्यादि उपस्थित थे ।
उक्ताशय की जानकारी वरिस्ठता स्थानांतरित संगठन के सक्रिय प्रतिनिधि ओमप्रकाश वर्मा ने दी है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close