शिक्षाकर्मियों ने कलेक्टर से बताई अपनी समस्याएं,लंबित वेतन-संविलयन आदेश समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Shri Mi
4 Min Read

सुरजपुर।जिला कलेक्टर सहित सीईओ जिला पंचायत,जिला शिक्षा अधिकारी,सीईओ जनपद पंचायत से शिक्षाकर्मियों/शिक्षक (एल बी संवर्ग) ने अपनी समस्याये सुनाई।संयुक्त टीम सूरजपुर के साथ संयुक्त कार्यालय पहुचे।सूरजपुर जिले में पुनरीक्षित आदेश से छूटे,सर्व शिक्षा अभियान 1 माह के लंबित वेतन,पाठकान सहित अन्य शासकीय कार्यो में पदनाम के साथ एल बी शब्द का विलोपन सहित संशोधित संविलियन आदेश जारी करने की समस्याओ को लेकर पहुंचे।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

संयुक्त टीम सूरजपुर के जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी,संभाग प्रभारी राकेश शुक्ला, कार्यकारी जिलाअध्यक्ष विपिन पांडेय, जिला उपाध्यक्ष गिरिवर यादव के साथ प्रभावित पंचायत शिक्षक/शिक्षको ने जिला कलेक्टर, जिला व जनपद पंचायत सीईओ, जिला शिक्षा अधिकारी से 13-03-2019 को मुलाकात कर समस्या निराकरण की मांग रखी।

संघ जिला प्रवक्ता “भुवनेश्वर सिंह” ने बताया कि 1.शाम 5 बजे जब जिले के दौर से वापस लौटे कलेक्टर महोदय अपने कार्यालय में बैठे तो संघ पदाधिकारियों सहित जिले के तमाम अधिकारी उनसे मिलने के लिए प्रतीक्षारत थे।

जिला कलेक्टर दीपक सोनी ने शिक्षको को प्राथमिकता प्रदान कर उनसे सर्वप्रथम मुलाकात कर सर्व शिक्षा अभियान के 2 वर्ष पुराने लंबित वेतन के बारे में विस्तार से संज्ञान लिया व तत्काल DMC महोदय को फोन कर निर्देशित किया कि कल इस समस्या की सारी फाइल लेकर वो आये।

जिला कलेक्टर ने संघ पदाधिकारियों को आश्वश्त किया कि चूंकि अभी देर शाम होने से राज्य कार्यालय बंद हो गए होंगे अतः कल वे शेष आबंटन की प्राप्ति के लिए स्वयं मिशन संचालक रायपुर से बात करेंगे।

सूरजपुर ब्लॉक अध्यक्ष कृष्णा सोनी ने जानकारी दी कि 2.सीईओ जिला पंचायत अश्वनी देवांगन ने व सीईओ जनपद पंचायत सूरजपुर वेदप्रकाश पांडेय ने पुनरीक्षित आदेश से छूटे पंचायत शिक्षको कि द्वितीय सूचि जारी करने की मांग पर उपस्थित शिक्षको को आश्वश्त किया कि सभी पात्र पंचायत शिक्षक जिनकी गोपनीय चरित्रावली जिला/जनपद पंचायत पहुच चुकी है उनके आदेश अतिशीघ्र जारी कर दिए जाएंगे।
जिला मीडिया प्राभारी राधे साहू,विक्रम सिंह तोमर,ब्लॉक सचिव

मनोज कुशवाहा ने कहा कि 3.जिला शिक्षाधिकारी श्री आनंद प्रकाश एक्का के समक्ष संशोधित संविलियन आदेश सहित पाठकान से पदनाम में एल बी शब्द के विलोपन सहित सिर्फ संवर्ग में ही एल बी प्रयुक्त किये जाने विषयक हुई मुलाकात पर उन्होंने संघ पक्ष पर सहमति जताते हुवे शीघ्र कार्यवाही की बात कही।

“जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी” ने बताया कि 14-03-2019 को DMC सुदर्शन अग्रवाल से दूरभाष पर बात होने उपरांत उन्होंने बताया कि आज वो अपने एकाउंटेंट व जनपद शिक्षा स्थापना के लिपिक के साथ SSA के लंबित वेतन सम्बंधित समस्त दस्तावेजो को लेकर इस कार्य को प्रथम प्राथमिकता प्रदान करते हुवे जिला कलेक्टर से मिलेंगे।

वही चौदह मार्च को जिलापंचायत शिक्षा शाखा लिपिक से भी दूरभाष पर हुई चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि आप संघ पदाधिकारियों के जाने के बाद सीईओ ने उन्हें बुलाकर छूटे समस्त पंचायत शिक्षको की पुनरीक्षित आदेश की फाइल पूर्ण कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है और आज आदेश हेतु फाइल पुटअप कर दी जाएगी।

समस्त जिले के अधिकारियों से मुलाकात के दौरान ललिता राजवाड़े, सावित्री कुशवाहा, मुश्ताक अली, नितिन श्रीवास्तव,आनन्द जायसवाल, भैयालाल सिंह, विजेंद्र जायसवाल, शिवाराम सिंह, कमलापति पाठक, बसंत यादव, नवीन साय, चंद्रदेव सिंह, गुलाब सिंह, शिवा राम, देवप्रसाद, राजाराम विश्कर्मा, लीलावती सिंह, झमेश्वर प्रसाद राजवाड़े, विष्णु सिंह, दिगम्बर प्रसाद ठाकुर, रामजीत, रामकिशुन, हेमसाय सहित प्रभावित शिक्षक साथी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close