शिक्षा कर्मियों की मांगों के लिए CS की अध्यक्षता में गठित कमेटी की मीटिंग 1 मई को…. पत्र जारी

रायपुर । शिक्षा कर्मियों की समस्याओँ और मांगों  के निराकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटी की अगली बैठक 1 मई को रखी गई है। इस सिलसिलें में छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत संचालक तारण प्रकाश सिन्हा की ओर से सोमवार को पत्र जारी कर दिया गया है।

पंचायत संचालनालय , इँद्रावती भवन , नया रायपुर की ओर से 23 अप्रैल की तारीख पर इस तरह का पत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि शिक्षक  (  पंचायत /  नगरीय निकाय ) संवर्ग से संबंधित मांगों पर विचार करने के लिए गठित समिति की बैठक मुख्य सचिव की अध्यक्षता में मंत्रालय स्थित उनके कक्ष में 1 मई को साम 4 बजे आयोजित की गई है। पत्र में यह भी कहा गया है कि इस बैठक में समिति के समक्ष चर्चा हेतु आपके संघ से केवल एक ही पदाधिकारी उपस्थित होवें। इस पत्र की प्रति छत्तीसगढ़ में शिक्षा कर्मियों के संगठनों के  अध्यक्ष और सचिव के नाम भेजी गई है।

1 मई को होने वाली बैठक अहम् मानी जा रही है। चूँकि पिछले दिनों इस तरह की खबरें आईं थीं कि शिक्षा कर्मियों के संविलयन के सिलसिलें में छत्तीसगढ़ सरकार राजस्थान राज्य की व्वस्था का अध्ययन करने के लिए एक टीम भेज रही है। इस टीम की ओर से पेश की जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई किए जाने की बात भी सामने आई थी। एक-दो दिन पहले ही यह खबर भी आ गई कि राजस्थान गई टीम वापस आ गई है। हालांकि टीम की रिपोर्ट अब तक सामने नहीं आई है। लेकिन इस बीच 1 मई को मीटिंग रखे जाने की खबर सामने आने के बाद माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट पर चर्चा हो सकती है।जिससे आने वाले समय में कोई निर्णय लिया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *