शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए लगातार मॉनिटरिंग जरूरी, कलेक्टर बंसोड ने ली शिक्षा अधिकारियों की मीटिंग

जांजगीर।कलेक्टर  नीरज बनसोड़ ने जिला मुख्यालय जांजगीर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 के सभाकक्ष में जिला शिक्षा जांजगीर के शासकीय हाई स्कूलों और हायर सेकेण्डरी स्कूलों के प्राचार्यो की बैठक लीे। बैठक में उन्होंने कक्षा 10वीं एवं 12वीं के विगत वर्ष के परीक्षा परिणामों की समीक्षा की और उन्होंने इस वर्ष आयोजित 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणामों में वृद्धि करने के निर्देश दिये। बैठक में श्री बनसोड़ ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ही बच्चों को सर्वागीण विकास की ओर अग्रसर करता है इसमें शिक्षको की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

उन्होंने बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शालाओं का सतत भ्रमण करने एवं मानिटरिंग कर शिक्षा में आवश्यक सुधार लाने के भी निर्देश दिये। बैठक में श्री बनसोड़ ने पाठ्यक्रमों की भी समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों द्वारा निर्धारित समय में पाठ्यक्रम पूरा नहीं किया गया है, ऐसे विद्यालयों को अतिरिक्त कक्षा लेकर पाठ्यक्रमों को पूरा करने के निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अजीत वसंत ने भी प्राचार्यो को शैक्षणिक गुणवत्ता एवं परीक्षा परिणाम में वृद्धि करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी डी.के. कौशिक ने 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणामों में अपेक्षित वृद्धि होने का आश्वासन दिया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...