शीतल जल पिलाना समाज के लिए सराहनीय कार्य-संजय श्रीवास्तव

रायपुर। गुजराती ब्रम्ह समाज महिला मंडल द्वारा देवेन्द्र नगर सेक्टर 2, स्वामी नारायण मंदिर के पास, शीतल प्याऊ जल का उद्घाटन रायपुर विकास प्रधिकरण अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता भाजपा संजय श्रीवास्तव द्वारा फिता काट कर किया गया। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि हिन्दू धर्म शास्त्रो में कहा गया है प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम है। राहगिरों, पथिको, ठेला वाला एवं मजदूर लोंगो के लिए शीतल जल पिलाना समाज कल्याण का एक महत्वपूर्ण कार्य है ।
उन्होंने कहा कि आज पूरे भारत में पानी की कमी पिछले सालों की तुलना में तीन गुणा हो गयी है । हमारे देश के 55 से 60 फीसदी लोगों को पानी की आवश्यकता की पूर्ति भूजल द्वारा होती है, लेकिन अब भूजल की उपलब्धता को लेकर भारी कमी महसूस की जा रही है । पूरे देश में भूजल का स्तर प्रत्येक साल नीचे सरकता जा रहा है और नीचे सरकता भूजल का स्तर देश के लिए गंभीर चुनौती है।
गुजराती ब्रम्ह समाज महिला मण्डल के द्वारा समाज कल्याण के लिए जो कार्य किए जा रहे है, वह सराहनीय है एवं बधाई के पात्र है। यह जल संरक्षण के कार्य केवल एक व्यक्ति या एक संस्था के करने से ही सफल नहीं होगा यह कार्य समाज के प्रत्येक व्यक्ति को करना होगा क्योंकि जल ही जीवन है, जल हमारे जीवन के लिए अमृत समान है।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कीर्ति व्यास, सुशीला जोशी, नम्रता जोशी, जयश्री जोशी  मीना जोशी सुधा बेन जोशी, जयंती जोशी, हितेश व्यास, महेन्द्र व्यास, पारूल जोशी सहित अधिक संख्या में ब्रम्ह सामाज सेवी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *