संकल्प शिविर पर कांग्रेसियों की जंगी बैठक

CONGRESS BAITHAK 002बिलासपुर—जिला शहर कांग्रेस कमेटी की आज कांग्रेस भवन में बैठक हुई। बैठक में संकल्प शिविर को गहन विचार विमर्श किया गया। सभी नेताओं ने एक सुर में संकल्प शिविर को सफल बनाने मिलजुलकर काम करने का संकल्प लिया।

                         मालूम हो कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 21 जून को संभाग स्तरीय संकल्प शिविर मरवाही, जिला बिलासपुर में आयोजित करने का निर्णय लिया है। आज इसी संदर्भ में शहर कांग्रेस कमेटी की रणनीतियों को लेकर चर्चा हुई। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि संकल्प शिविर में झीरम घाटी हमले में शहीद नेताओं के अधूरे सपने को पूर्ण करने का संकल्प लिया जाएगा। आज की बैठक में  पार्टी की नीति, इतिहास, विचारधारा, सिद्धांत और आगामी विधानसभा चुनाव के उद्देश्यों को लेकर चर्ची हुई।

                              शहर कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि पाण्डेय ने बताया कि  बैठक में संकल्प शिविर को सफल बनाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने को लेकर विचार विमर्श किया गया है। बैठक में कांग्रेस की आगामी रणनितियों के बारे में कार्यकर्ताओं को अवगत कराने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर 15 जून को किसानों से जुड़े विभिन्न मुद्दों खाद, बीज, समर्थन मूल्य, बीमा क्षतिपूर्ति, कृषि ऋण माफ, वन अधिकार अधिनियम, मनरेगा, बिजली दर में वृद्धि जैसे अनेक समस्याओं को लेकर धरना- प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। ऋषि पाण्डेय ने बताया कि धरना प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा सौपने का निर्णय कांग्रेसियों ने लिया है।

                         ऋषि पाण्डेय ने बताया कि तय विषयों पर चर्चा और सुझाव के लिए 15 जून को कांग्रेस भवन में बैठक नेतागण बैठक करेंगे। बैठक में महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवा दल, किसान कांग्रेस, कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ और एनएसयूआई के पदाधिकारी कार्यकर्तागण उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *