संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा कल..

IMG-20150822-WA0005बिलासपुर— यूपीएससी की परीक्षा पहली बार बिलासपुर में आयोजित की जा रही है। बिलासपुर के 15 चिन्हित केन्द्रों में 6199 प्रतिभागी संघ लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में अपना भाग्य आजमाएंगे। दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने घूम-घूम कर सभी 15 परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण के बाद व्यवस्था पर संतोष जताया है।

                       आज कलेक्टर कार्यालय में संभागायु्क्त सोनमणी वोरा और  कलेक्टर अन्बलगन पी. ने सभी केन्द्राध्यक्षों और जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक लेकर परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो पर विशेष नजर रखने को कहा। सोनमणि वोरा  ने बताया कि आयोजन बेहतर ठंग से हो और किसी प्रकार की शिकायत कहीं से नहीं मिलनी चाहिए। केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने भी इस मौके पर अपने विचार रखे। उन्होंने व्यवस्था को लेकर संतोष जाहिर किया है। मालूम हो कि जिला प्रशासन ने पहले से ही कलेक्टर कार्यालय में एक कंट्रोल पैनल का गठन किया है। यहां जिम्मेदारी अधिकारी दिन भर उपस्थित रहेंगे। परीक्षार्थी और परीक्षा केन्द्र के प्रभारी समेत अन्य जिम्मेदार लोग समस्याओं को यहां मोबाइइल और टेलीफोन के अलावा व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर समस्याओं को  रख सकते हैं। संपर्क नम्बर भी जारी कर दिया गया है। वोरा ने बताया कि थ्रू प्रापर चैनल मैं भी सबके साथ रहूंगा। यदि किसी प्रकार की समस्या आती भी है तो हमसे भी संपर्क किया जा सकता है।

                         मालूम हो कि बिलासपुर को पहली बार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा आयोजित की जा रही है। प्रदेश में रायपुर के बाद बिलासपुर दूसरा केन्द्र होगा जहां यूपीएससी परीक्षा का आयोजन कर रहा है। बैठक में कलेक्टर ने विद्यार्थियों की सुरक्षा और सुगमता की ओर विशेष ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया है। बैठक में जिले के सभी आलाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.