मेरा बिलासपुर

संदिग्ध गतिविधियों सुरक्षा मानकों पर रहेगी टीम की नज़र

rajsav nirkhak adhikario ki baithak collector dwara (3)बिलासपुर— जनसुरक्षा के मद्देनजर आज जिला प्रशासन ने जिले में स्थित विस्फोटक पदार्थों के रख रखाव और सुरक्षा पर किये गए उपाय को लेकर जांच टीम का गठन किया है। जिला प्रशासन से जारी आदेश के सघन चेकिंग अभियान में कुल 18 टीम अपने काम को अंजाम देंगी।

                 जिला प्रशासन ने आज देर शाम एक आदेश जारी कर विस्फोटक पदार्थों के रख रखाव और लायसेंस जांच के लिए कुल 18 टीम का गठन किया है। जानकारी के अनुसार टीम में कमोवेश सभी विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया।

                 आदेश के अनुसार जांच टीम का गठन थानावार किया गया है। जिसमें स्थानीय था प्रभारी के अलावा राजस्व विभाग के बड़े अधिकारी भी शामिल किये गये हैं। जिनमें तहसीलदार पीसी.कोरी और अतिरिक्त तहसीलदार जय उरांव को भी शामिल किया गया है।

                   यह टीम तहसील और थाना स्तर पर जनहित जनस्वास्थ्य और जन सुरक्षा के मद्देनजर जिले भर में स्थित पेट्रोल पम्प,गैस एजेंसी, गोदाम, खनिज लीज से संबधित विस्फोटक लायसेंसी और पटाखा लायसेंसधारियों के लायसेंस की जांच करेगी। जांच टीम अभिलेखों गोदाम और चिन्हांकित क्षेत्रों का भौतिक सत्यापन भी करेगी। मालूम हो कि एक दिन पहले ही संभागायुक्त सोनमणी वोरा ने संभाग के अधिकारियों को वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए इस ओर आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया था।

                   काफ्रेंसिंग में बिलासपुर रेंज के आईजी पवन देव ने भी विस्फोटक वस्तुओं के कारोबार को लेकर टीम गठन की बात कही थी। इसी के मद्देनजर आज जिला कलेक्टर ने जिले के इन संपूर्ण गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 18 टीम का गठन किया है। जो तहसील और व्लाकवार थानेदार के सहयोग से काम करेगी। टीम में खाद्य और खनिज विभाग के अधिकारियों को भी शामिल किया गया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS