संभागायुक्त ने कहा काम में लाएं पारदर्शिता

IMG_20151123_115657बिलासपुर— संभागायुक्त सोनमणि वोरा ने आज कलेक्टोरेट कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। संभागायुक्त ने एक-कर सभी कार्यालयों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जहां ज्यादा लापरवाही सामने आयी कर्मचारियों को जमकर फटकारा भी। वार्षिक निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अन्बलगंन पी समेत जिला कार्यालय के उच्चअधिकारी भी उपस्थित थे।

                            संभागायुक्त सोनमणि वोरा ने आज कलेक्टर कार्यालय के साथ ही तहसील कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। कलेक्टर कार्यालय में घूम घूम कर संभागायुक्त ने विभाग के कर्मचारियों से कामकाज की जानकारी ली। कलेक्टर कार्यालय निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर ने सबसे पहले ओआईसी एसडीएम को जमकर फटकारा। इस दौरान उन्होंने काम काज में लेटलतीफी और विलंब के कारणों को जानने का प्रयास किया। संभागायुक्त ने समय पर कार्यालय नहीं पहुंचने वालों को भी नहीं छोड़ा। विभागों के कार्यप्रणाली को देखते हुए संभागायुक्त ने नाखुशी जाहिर करते हुए कई लोगों को दो टूक कहा कि मन नहीं लगता तो घर बैठे। उन्होने जनहित के कार्यो को अविलंब निपटाने का आदेश दिया। साथ ही जीरो पेंडेसी की बात कही।

                    संभागायुक्त ने कर्मचारियों को बेहतर काम करने और आवेदकों की यथासंभव मदद करने का निर्देश दिया । कमिश्नर सोनमणि बोरा ने रिकार्ड रूम नाजिर शाखा , स्टाम्प शाखा और अन्य कार्यालयों में हो रहे कामकाज का बारीकी से अवलोकन किया ।  कार्यालयों के दस्तावेजों की जांच भी की। वोरा ने कलेक्टर परिसर में साफ सफाई व्यवस्था पर खुशी जताते हुए कहा कि यदि ऐसा हर दिन रहे तो अच्छा ही होगा। किसी समय आकस्मिक निरीक्षण में किसी प्रकार की गड़बड़ी या शिकायत मिलने पर दोषियों को माफ नहीं किया जाएगा। इस दौरान कमिश्नर कई कर्मचारियों के काम काज पर खुशी भी जाहिर की।

              संभागायुक्त ने तहसील कार्यलाय का भी वार्षिक निरीक्षण कर काम काज में पारदर्शिता के साथ गति देने को कहा। वार्षिक निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अन्बलगन पी.तहसीलदार,एसडीएम बिल्हा और बिलासपुर के अन्य बड़े अधिकारी और कर्मचारी भी साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *