संविलयन के बाद शिक्षकों को समय पर मिल रहा वेतन, उधर पंचायत के शिक्षा कर्मियों को कई महीने से नहीं मिली तनख्वाह

cabinet meeting,pm narendra modi,new delhi,pension,PMVVY,प्रधानमंत्री वय वंदन योजनारायपुर।छत्तीसगढ़ में संविलियन हुए LB संवर्ग के शिक्षकों का दूसरा महीने का वेतन आना शुरू हो गया है । शिक्षक को से मिली जानकारी के मुताबिक 8 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके संविलियन हुए LB संवर्ग के शिक्षकों का वेतन कोषालय से जारी हो गया है । LB संवर्ग के शिक्षको को उनके बैंक के माध्यम से उनके खाते मैसेज मिलना शुरू हो गया है दो-तीन दिन में सभी संविलियन प्राप्त शिक्षकों को वेतन मिल जाएगा ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

शिक्षाकर्मी नेता गंगा पासी ने बताया कि 8 वर्ष की सेवा से कम शिक्षक अवधि वाले शिक्षक  जिन का संविलियन नहीं हुआ है। उन्हें अभी वेतन के लाले पड़े हुए हैं। बेमेतरा जिला में जिनका संविलियन नहीं हुआ है उन्हें विगत 3 माह से वेतन नहीं मिला है। ऐसी ही खबरें कमोबेश प्रदेश के दूसरे जिलों में भी है।जिनका संविलियन नहीं हुआ है उंन्हे वेतन नही मिला है ।

किसी का 2 महीना किसी का 3 महीने से वेतन नहीं आया है।शिक्षक संघ वेतन के लिए जिला पंचायत व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के कार्यलयों में दबाव बना रहे हैं।

मालूम हो कि प्रदेश में लगभग एक लाख तीन हजार शिक्षको का संविलियन हुआ है। जिनका महीने का वेतन आना शुरू हो गया है।दो से तीन तारीख तक संभवतः सभी संविलियन हुए शिक्षको को वेतन मिल जायेगा।

Comments

  1. By Arvind prakash

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *