सघन चेकिंग अभियानः 70 हजार की वसूली

STATION_1बिलासपुर— रेलवे स्टेशन पर आज सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना टिकट यात्री और बिना प्लेटफार्म टिकट के बिना स्टेशन की सैर करने वालों में अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। वरिष्ट मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम की अगुवाई में सघन टिकट चेकिंग अभियान में प्रमुख रूप से सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वांई भी शामिल थे। अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, टीटीई स्टाफ और आरपीएफ स्टाफ भी शामिल हुआ। इस दौरान बिलासपुर से गुजरने वाली 16 गाडियों में  टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।

                          टिकट चेकिंग अभियान के दौरान 353 मामलों से कुल 69,325 रूपये बतौर जुर्माना वसूला गया। बिना टिकट के 86 मामलों से 25,655 रूपये, अनियमित टिकट के 66 मामलों से 24,790 रूपये मिले। इसी तरह बिना बुक लगेज के 188 मामलों में 17,480 रूपये, धुम्रपान के 01 मामले से 200 रूपये जुर्माना वसूला गया। चेकिंग दस्ते ने ट्रेनों मे गंदगी फैलाने के 12 मामलों से 1,200 रूपये वसूला है।

           वरिष्ठ अधिकारी रश्मि गौतम ने बताया कि गहन टिकट चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा।रेल प्रशासन का यात्रियों से निवेदन करता है कि रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने के पहले प्लेटफार्म टिकट अवश्य लें और उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें।

एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच

        दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन ने गाडियों में अतिरिक्त  भीड़ के मद्देनजर बिलासपुर से निकलने वाली विभिन्न एक्सप्रेस गाडियों में अतिरिक्त अस्थायी कोच लगाने का फैसला किया है। जनसंपर्क रेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार  हावडा-सांई नगर शिरडी- हावडा एक्सप्रेस में  हावडा से – 21 जनवरी को और  शिरडी से 23 जनवरी  को अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा। हावडा-अहमदाबाद-हावडा एक्सप्रेस में  हावडा से 19 जनवरी से 21 जनवरी तक। अहमदाबाद से  21 जनवरी से 23 जनवरी 2016 तक स्लीपर का एक अतिरिक्त कोच की सुविधा दी जाएगी। इसी तरह हावडा-सीएसटीएम-हावडा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपन कोच  हावडा से 22 जनवरी को और सीएसटीएम से 24 जनवरी जोड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *