सड़क बिजली पानी की शिकायत..आप नेताओं ने कहा…शासन ने नहीं निभाया वादा..अब करेंगे आंदोलन

बिलासपुर— आम आदमी पार्टी नेता ने अशोक नगर समेत बहतराई के ग्रामीणों के साथ कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। अरविन्द शर्मा ने शासन पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। बताया कि मरम्मत नहीं होने से क्षेत्र की सड़कें गायब हो चुकी हैं। भारी भरकम गड्ठों के कारण के कारण लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। विस्थापित परिवारों को वादा के अनुसार ना तो सुविधाएं दी गयी है। और ना ही बिजली पानी की व्यवस्था की गयी। यदि स्थानीय लोगों की समस्याओं को दूर नहीं किया जाता है तो ग्रामीणों के साथ चक्काजाम कर उग्र आंदोलन करेंगे।

                 अशोक नगर और बहतराई समेत आस पास के लोगों ने आप नेता के साथ कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। प्रशासन को लिखित शिकायत पेश कर अरविन्द शर्मा ने बताया कि मुख्य मार्ग से डीएलएस कालेज की सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर आए दिन हादसा होना सामान्य सी बात हो चुकी है। डीएलएस कालेज से बगदाई मंदिर खमतराई की सड़क को आज डामरीकृत नहीं किया गया। सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। एकता कालोनी और डीएलएस कालेज के पीछे स्थित गलियों का कांक्रीटीकरण नहीं किया गया है। बरसात में यहां से निकलना मुश्किल हो जाता है।

आप नेता ने बताया कि तीन साल पहले अशोक नगर से झुग्गी झोपड़ियों को तोड़कर 12 सौ से अधिक परिवारों को विस्थापित कर अटल आवास मुरूम खदान में बसाया गया। विस्थापन के समय प्रशासन ने बेहतर व्यवस्था देने का वादा किया था। आज तक पूरा नहीं किया गया। विस्थापित परिवार आज भी नरक की जिन्दगी बसर कर रहे हैं।

अरविन्द ने बताया कि टंकी तो है लेकिन पानी नहीं चढ़ता।  लोगों को नीचे से पानी दूसरी मंजिल तक ले जाना पड़ता है। कई बुजुर्ग तो पानी चढाते समय घायल भी हो चुके हैं। अटल आवास की नालियां बजबजा रही है। चारो तरफ सफाई का ठिंठोरा पीटा जा रहा है। यदि शासन को फुर्सत हो तो कभी अटल आवास की  सफाई व्यवस्था जायजा ले।  गंदगी इतना है कि स्थानीय लोगों में हमेशा डर बना रहता है कि कोई भी व्यक्ति कभी भी डेंगू की चपेट में आ सकता है।

अपनी शिकायत में अाप नेता ने बताया कि अटल आवास का कोई ऐसा मकान नहीं है जिससे पानी ना टपकता हो। कालोनी में स्ट्रीट लाइट महीनों से बंद है। शाम होेते ही महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो जाता है। यदि समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो चक्काजाम और उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *