मेरा बिलासपुर

सतर्कता सुनिश्चित करना..नैतिक दायित्व…ओम प्रकाश

mailबिलासपुर— साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में आज  सतर्कता जागरूकता सप्ताह के क्रम में व्याख्यान और इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन किया गया। इंदिरा विहार स्थित मानव संसाधन विकास विभाग के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वक्ता शैलेन्द्र सिंह, सलाहकार, केन्द्रीय सतर्कता आयोग नयी दिल्ली थे ।  कार्यक्रम की अध्यक्षता ओमप्रकाश अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने की   डा. आर.एस. झा निदेशक और जी. जनार्दन मुख्य सतर्कता अधिकारी प्रमुंख रूप से उपस्थित थे । कार्यक्रम का प्रारम्भ  दीप-प्रज्ज्वलन और लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया  किया।

                                एसईसीएल के सीएमडी ओमप्रकाश ने कहा कि निर्धारित नियमों का पालन कर अधिकारी विभिन्न परेशानियों से बच सकते हैं । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी स्तर के अधिकारी प्रबंधन और सी.वी.सी. के गाइड लाइन्स एवं मैनुअल्स का गंभीरतापूर्वक अध्ययन के साथ पालन करें। इससे कार्य के दौरान निर्णय लेने उन्हें सुविधा होगी । ओमप्रकाश ने कहा कि रोजमर्रा के कार्यों में सतर्कता सुनिश्चित करना प्रत्येक कर्मचारी का नैतिक दायित्व है । उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के दौरान अधिकारी-कर्मचारी अपनी दुविधा का संपूर्ण निवारण करें। आधिकारिक विशेषज्ञों की सलाह के अनुरूप उसका अनुपालन भी करें ।
मुख्य अतिथि वक्ता केन्द्रीय सतर्कता आयोग के सलाहकार शैलेन्द्र सिंह ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से सतर्कता जागरूकता के विभिन्न पहलुओं को बताया।  सिंह ने विशेष तौर पर ई-प्रोक्योरमेंट पर अपने अनुभव बांटे। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक का उपयोग अब समय की माग है और हमारे कार्य में सहायक भी । इस दौरान शैलेन्द्र सिंह ने उपस्थित लोगों के सवालों का जवाब और उनकी  जिज्ञासा निवारण भी किया ।
मुख्य सतर्कता अधिकारी जी. जनार्दन ने अपने संबोधन में एसईसीएल में सतर्कता विभाग के विविध उपक्रमों का जिक्र किया । उन्होंने कहा कि सतर्कता जागरूकता सतत और निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है । इसमें सभी के प्रत्यक्ष और सक्रिय सहयोग से भ्रष्टाचार की समाप्ति सुनिश्चित है ।
स्वागत भाषण महाप्रबंधक डी.के. चन्द्राकर ने दिया । उन्होंने वर्तमान एवं पिछले वर्ष, सप्ताह के दौरान आयोजित कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की । धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक  एन.पी. साहू ने किया । कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक संजय सिंह ने किया ।
कार्यक्रम में सभी विभागाध्यक्षगण, क्षेत्रों के महाप्रबंधक एवं वरिष्ठ अधिकारी, रेलवे, इण्डियन आयल, बैंकों, खान सुरक्षा महानिदेशालय, बीमा कम्पनियों के वरिष्ठ अधिकारी-कर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

पर्यावरण दिवस पर बच्चे लिखेंगे निबंध...बनाएंगे चित्र
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS