मेरा बिलासपुर

सत्येन्द्र कुमार एसईसीआर के नए जीएम

GM SECR

बिलासपुर । सत्येन्द्र कुमार ने मंगलवार को  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक का पदभार भारतीय रेल सिग्नल इंजीनियरिंग और दूरसंचार संस्थान, सिकंदराबाद में ग्रहण किया। महाप्रबंधक का कार्यभार संभालने से पूर्व सत्येन्द्र कुमार भारतीय रेल सिग्नल इंजीनियरिंग और दूरसंचार संस्थान (IRISET) सिकंदराबाद में निदेशक के पद पर पदस्थ थे।
स्त्येन्द्र कुमार 1978 बैच के भारतीय रेल सिग्नल इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी है। रेलवे में सर्विस ज्वाईन करने के पूर्व उन्होनें इंजीनियर्स प्रोजेक्ट इंडिया, इराक में भी कार्य किया है।
सत्येन्द्र  कुमार ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT)    से बी.टेक की शिक्षा प्राप्त की है। श्री कुमार ने पूर्व रेलवे के सियालदाह मंडल एवं उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे (N F Railway)    के रंगियां मंडल में मंडल रेल प्रबंधक तथा उत्तर रेलवे व दक्षिण पूर्व रेलवे में मुख्य सिग्नल इंजीनियर के पदों पर कार्य किया है। सहा. सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर के पद पर उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल में कार्य के समय वर्ष 1981 में नई दिल्ली स्टेशन में स्थापित हुए रुट रिले इंटरलाकिंग  (RRI)    को स्थापित करनें में इन्होनें अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
श्री कुमार को अनेक देशों में भी विभिन्न परियोजनाओं पर कार्य करने का गहन अनुभव है। उन्होनें इंडोनेशिया एवं बांग्लादेश में भी रेलवे को अपनी सेवाएं दी है। भारतीय रेल सिग्नल इंजीनियरिंग और दूरसंचार संस्थान, सिकंदराबाद में निदेशक के पद पर कार्य करते समय सिग्नल एवं टेलीकाम प्रशिक्षण के क्षेत्र में इनके नेतृत्व में इस संस्थान में काफी आधुनिक प्रयोग तथा नई प्रयोगशालायें भी स्थापित की गई साथ ही साथ सिग्नल एवं टेलीकाम इंजीनियरों के आधुनिक प्रशिक्षण तथा क्रिटिकल साफ्टवेयर के लिए सेंटर फार एक्सीलेंस भी स्थापित किया गय

कांग्रेसियों ने किया शहर का बंटाधार..महापौर किशोर ने कहा..दिले मुख..बांटे बेरहम
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS