हमार छ्त्तीसगढ़

सफाईकर्मियों का भुगतान अब पार्षद की अनुशंसा पर,MIC मीटिंग में लिए गए ये फैसले

बिलासपुर।मंगलवार की शाम विकास भवन में महापौर रामशरण यादव की अध्यक्षता में मेयर इन काउंसिल की बैठक हुई। बैठक में महापौर रामशरण यादव ने निर्माणाधीन मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड के व्यावसायिक उपयोग और पार्किंग निषेध सड़क घोषित किए जाने को लेकर एमआईसी सदस्यों से चर्चा की जिस पर एमआईसी द्वारा इसे स्वीकृति दी गई। इसी प्रकार शहीद आईपीएस अधिकारी विनोद चौबे की पुण्यतिथि 12 जुलाई को हर साल पौधारोपण करने का प्रस्ताव लाया गया जिसे सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये और रहे देश प्रदेश की खबरों से अपडेट

विकास भवन के दृष्टी सभा कक्ष में शाम 4 बजे शुरू हुई एमआईसी की बैठक में विभिन्न एजेंडा पर चर्चा की गई।सबसे पहले प्रस्ताव क्रमांक 1 से 16 तक शासन द्वारा संचालित विभिन्न पेंशन योजना के हितग्राहियों के संबंध में चर्चा की गई। जिसमें पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में एमआईसी सदस्य श्री राजेश शुक्ला द्वारा वार्डों में कार्यरत ठेका कंपनी तथा निगम के सफाई कर्मियों का वेतन भुगतान वार्ड पार्षदों के अनुशंसा पर किए जाने का प्रस्ताव लाया गया जिसे महापौर श्री रामशरण यादव के निर्देश पर एमआईसी द्वारा स्वीकृत किया गया। इसके अलावा पंप संचालन के लिए ठेके पर रखें गए 55 श्रमिकों की कार्योत्तर स्वीकृति दी गई।

एमआईसी की बैठक में वर्षा ऋतु एवं कोरोना को देखते हुए बड़े नाला-नालियों की सफाई हेतु 50 सफाई कर्मियों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई। कुछ दिन पहले महापौर श्री रामशरण यादव द्वारा वार्ड क्रमांक 63 में जोरातालाब का निरीक्षण किया गया था,इस दौरान नाले के गंदा पानी को तालाब में जाने से रोकने के लिए सीसी सड़क और नाली निर्माण के निर्देश दिए गए थे,जिस पर आज एमआईसी द्वारा 25 लाख 66 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई। इसी प्रकार वार्ड 52 में अधोसंरचना मद से कराए गए सड़क निर्माण कार्य में अतिरिक्त राशि व्यय होने के कारण नियमानुसार ठेकेदार को पुनरीक्षित राशि भुगतान करने की स्वीकृति दी गई।

विकास यात्रा-2018,नारायणपुर में 14 मई को मुख्यमंत्री की आमसभा

उद्यानिकी विभाग में एक वर्ष के लिए  65 श्रमिक ठेके पर रखने की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई। वार्ड क्रमांक 67 में कोनी क्षेत्र में जर्जर हो चुके देवनगर पहुंच मार्ग के नवीनीकरण के लिए  39 लाख 44 हजार रूपये की तकनीकी स्वीकृति प्राप्त कर ली गई है,जिसे प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति के लिए शासन को भेजे जाने का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। चांटापारा में कांग्रेस दल के नवीन भवन के लिए चयनित जमीन के संबंध में तहसीलदार द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र की मांग की गई थी,जिसे सर्वसम्मति से पास करते हुए एमआईसी से एनओसी जारी करने स्वीकृति दी गई। पूर्व में बंद हो चुके  पं.देवकीनंदन दीक्षित पुत्री शाला भवन में छात्रावास संचालित किए जाने के लिए आनंद निकेतन संस्था को दिया गया था,जिसे संस्था द्वारा अब तक प्रारंभ नहीं किया गया।

एवं वर्तमान में पं. मुन्नु लाल शुक्ला स्कूल के हट जाने तथा क्रांति विद्या मंदिर के छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए महापौर रामशरण यादव की पहल पर पूर्व में आबंटित भवन को एमआईसी द्वारा निरस्त कर शाला को पुन: संचालन किए जाने को एमआईसी द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। मेयर इन काउंसिल की बैठक में प्रमुख रूप से महापौर रामशरण यादव,सभापति शेख़ नजीरूद्दीन,कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय,एमआईसी सदस्य श्री राजेश शुक्ला, विजय केशरवानी,परदेशी राज,सीताराम जायसवाल,मनीष गढ़ेवाल,अजय यादव, पुष्पेंद्र साहू बजरंग बंजारे, संध्या तिवारी, सुनीता यादव, निगम सचिव श्री राजेंद्र अवस्थी समेत निगम के अधिकारी शामिल रहें

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS