सबने कहा – शानदार ” बिलासा मार्निंग ” , स्मार्ट सिटी के आयोजन में उत्साह का माहौल

बिलासपुर- मौज-मस्ती के साथ फिटनेस के लिए चलाए जा रहे बिलासपुर स्मार्ट सिटी के अनूठे कार्यक्रम “बिलासा माॅर्निंग ” में रविवार को लोगों ने जमकर एक्सरसाइज किया और कार्यक्रम का खूब आनंद उठाया।कमिश्नर व एमडी प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा हर रविवार को स्वामी विवेकानंद उद्यान में “बिलासा माॅर्निंग” का आयोजन किया जा रहा है। “बिलासा माॅर्निंग” का यह दूसरा रविवार था,12 मई को इसकी शानदार शुरूआत की गई थी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

शहरवासियों को स्मार्ट गतिविधियों में सहभागी बनाने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में शहरवासियों का उत्साह चरम में था.कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग समय से पहले ही इकट्ठे हो गए थे। अपने तय समय सुबह 5.30 बजे कार्यक्रम शुरू हुआ,पहले सत्र में योग किया गया.जिसकी ट्रेनिंग योगा टीचर अनीता दुआ ने दी।

इसके बाद जुंबा डांसिंग एक्सरसाइज की गई,जिसमें लोगों को मस्ती के साथ एक्सरसाइज कराने 90 डिग्री समूह के अभिनव भार्गव विशेष रूप से उपस्थित थे। फिल्मी गानों में कसरत करते हुए पूरा गार्डन झूम रहा था। अगला कार्यक्रम आने वाले रविवार को आयोजित की जाएगी।

सब ने सराहा बिलासा माॅर्निंग को
खुद को तरो ताजा रखने “बिलासा माॅर्निंग” में आएं लोगों ने स्मार्ट सिटी के इस अनूठी पहल की खूब सराहना की। काॅलेज स्टूडेंट श्रुति उपाध्याय ने कहा कि जोश से भरे “बिलासा माॅर्निंग “के साथ माॅर्निंग गुड हो गई। 14 वर्षीय सयाना ने कहा कि हमें ऐसे ही किसी आयोजन की तलाश थी,जहां मस्ती के साथ-साथ फिटनेस की भी ट्रेनिंग मिल सकें।

पेशे से शिक्षक रमाकांत जायसवाल ने कहा कि यह एक शानदार प्लेटफार्म है जहां लोगों को स्वास्थ्य संबंधी शिक्षा मिल रही है और साथ में हुनर को प्रदर्शन करने का अवसर भी। बुजुर्ग श्रीनाथ राव ने कहा कि सही योग की ट्रेनिंग से हम सभी लाभान्वित हो रहें हैं।

जयंत ने खुद से पौधे और सकोरें बांटे
“बिलासा माॅर्निंग” के दौरान कार्यक्रम के अंत में पशु विभाग में कार्यरत पर्यावरण प्रेमी जयंत श्रीवास्तव अपनी पत्नी के साथ खुद से लोगों को तुलसी के पौधे बांटे और शहर में पड़ रहे भीषण गर्मी को देखते हुए पंछियों को पानी पिलाने के लिए सकोरें का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों को संदेश देते हुए कहा कि पर्यावरण को बचाने तथा संरक्षित करने हमें मिलकर प्रयास करना होगा नहीं तो आने वाला कल भयावह होगा,इसके अलावा बेजुबान जानवरों का भी हमें सहारा बनना होगा।

यूनिक आइडिया के साथ लोग खुद से भी जुड़ सकते है
बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के इस रचनात्मक पहल में शहरवासी खुद भी शामिल हो सकते है,फिटनेस या स्पोर्टस गतिविधियों से संबधित अपने यूनिक आइडिया के साथ कोई भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.