मेरा बिलासपुर

सब्जी वालों को मिला कांग्रेस का सहारा

IMG_20150908_134813बिलासपुर—- बुधवारी बाजार ठेला खोमचे में सब्जी व्यवसाय करने वाले व्यापारियों ने आज भारी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचक आरपीएफ की शिकायत की है। सब्जी व्यापारियों ने आरपीएफ विशेषकर पुलिस कर्मचारी आर.पी.सिंह पर ब्लैकमेल और मारपीट का आरोप लगाते हुए बलात वसूली का आरोप लगाया है।

               ठेला फल और सब्जी व्यापारी संघ ने आज कांग्रेस नेता अभय नारायण राय और राजू खटिक की अगुवाई में कलेक्टर से बताया कि हम लोग बाजार लगाने की रसीद कटवाते हैं। बावजूद इसके पुलिस वाले उन्हें परेशान करते हैं। अभय नारायण राय ने कहा कि आर.पी.सिंह को जो व्यापारी हप्ता नहीं देता उसे बाजार से भगा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जबसे एनडीए सरकार आयी है तब से आरपीएफ बेलगाम हो गई है।

             अभय ने बताया कि आर.पी.सिंह आरपीएफ के बड़े अधिकारियों के इशारे पर वसूली करते हैं। वसूल किये गये रकम को अधिकारी को देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सूखे के हालात हैं छोटे मझोले किसान सब्जी बेचकर अपना गुजारे के लिए सब्जी बेचने बुधवारी आते हैं। बेचारे किसान रसीद कटवाने के अलावा यदि रेलवे पुलिस को रूपए नहीं देता है तो उसके साथ मारपीट की जाती है।

                                     अभय ने बताया कि कई बार शिकायतों के बाद भी रेलवे प्रशासन इसे अभी तक संज्ञान नहीं लिया है। आज हम लोगों ने इस बात की शिकायक कलेक्टर से ही है। यदि इसके बाद भी  समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो सब्जी व्यवसायी उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे
कांग्रेस नेता राजू खटिक ने कहा कि बड़ी मुश्किल से सब्जी बेचकर गुजर बसर करने वाले किसानों के साथ इस प्रकार का अन्याय बर्दास्त नहीं किया जाएगा। हम लोग इसकी शिकायत कलेक्टर के साथ ही कमिश्नर से भी करेंगे।

मसाहती सर्वे से तीन पीढ़ियों का इंतज़ार हुआ खत्म:अबूझमाड़ में आजादी के 75 साल बाद पहुँची सरकारी योजना तो खुशी से झूम उठे आदिवासी किसान

          कलेक्टर कार्यालय शिकायत करने पहुंचे महिलाएं भी भारी संख्या में थी। उन्होंने बताया कि आर.पी.सिंह से उन्हें बहुत डर है। वह गाली गलौच करने के साथ मारपीट भी करता है। कानून का भय दिखाकर वसूली करता है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी देता है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS