मेरा बिलासपुर

सभी कांग्रेसी भू-माफियाः कांग्रेस में बवाल

बिलासपुर—लालबहादुर शास्त्री स्कूल स्थित देवकीनंदन सभागार में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के दौरान अपने भाषण में सभी कांग्रेसियों को भू- माफिया कहे जाने पर एक बार फिर राजनीति में उबाल आ गया है। कांग्रेसियों ने मंत्री के इस बयान का विरोध करते हुए कहा कि मंत्री पहले अपना घर देखें इसके बाद आरोप लगाए।

                 देवकीनंदन दीक्षित सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान निकाय मंत्री ने कहा कि बिलासपुर स्मार्ट सिटी में शामिल हो गया है। आने वाले समय में शहर में एक भी झुग्गी झोपड़ी नहीं दिखाई देगी। जिस स्थान पर झुग्गी झोपड़ी होगा उसके मालिक को उसी स्थान पर पक्का मकान दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब झुग्गी झोपड़ी तोड़ी जाएगी। तो कांग्रेसी सक्रिया हो जाएंगे। उनकी नजर आपकी जमीन पर होगी। कहेंगे कि सरकार झोपड़ी तोड़कर उनका जमीन हड़पना चाहती है। इसलिए कहता हूं कि सावधानः सभी कांग्रेसी भू-माफिया हें उनके बहकावे में नहीं आएंगे।

                       मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेसियों में हड़कम्प मच गया है। कांग्रेसियों का आरोप है कि भू-माफिया कौन है जनता पहले से ही जानती है। पिछले 12 साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार है। जब उनका जनाधार घटने लगा तो जनता को बरगलाने के लिए और अपने कर्मों को छिपाने के लिए ऐसे बयान दिये जा रहे हैं।

Er. Atal Shrivatstava                 कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने सीजी वाल को बताया कि मंत्री बयान देने से पहले अपना घर देखें। भू-माफिया कौन है पता चल जाएगा। हमें बताएं कि 12 साल से उनकी सरकार है तो भू-माफियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गयी। अब हम इस बयान को सुनने के बाद रणनीति बनाएंगे कि भू-माफिया कौन है इसकी खोज की जाए। उन्होंने कहा कि हम दावे के साथ कह सकते हैं कि शहर के आस पास के क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्ताओं की जमीन पिछले पांच साल में बढ़ी है। आस पास के क्षेत्रों में उनकी पांच या पांच एकड़ से ज्यादा जमीन की खरीद फरोख्त हुई है। यह जमीन उन्हीं स्थान पर है जहां सरकार की योजनाएं काम कर रही है।

पूर्व मंत्री अमर ने राज्यपाल का किया स्वागत.. कराया गतिविधियों से अवगत..पूछा कुशलक्षेम

                   अटल ने बताया कि अब हम लोग दूध का दूध पानी का पानी कर दिखाएंगे। भाजपा भू-माफियों का चेहरा बेनाकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री को बताना होगा कि कौन कांग्रेसी भू-माफिया है। अन्यथा हम कोर्ट जांएगे।

                                     बिलासपुर ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि यह घृणित बयान है। भाजपा को हार का डर सताने लगा है। यदि मंत्री महोदय किसी भी कांग्रेसी को भू-माफिया सत्यापित कर दे तो वे सक्रिय राजनीति सन्यास ले लेंगे। यदि नहीं कर पाए तो उन्हें मंत्री और विधायक से इस्तीफा देना होगा। शुक्ला ने बताया कि सरकार के लोग पिछले 12 साल से किए क्या हैं। जमीन बनाने के अलावा उनके पास कोई काम नहीं है। यह बात तो यही हुई कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। हम इस बयान के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

                     संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देत हुए कहा कि जनता समझ रही है कि इन आयोजनों से उन्हें लुभाने का प्रयास किया जा रहा है। वह भली भांति समझ चुकी है कि अरपा विकास प्राधिकरण के नाम पर जमीन की खरीद फरोख्त पर पाबंदी क्यों लगाई गयी है। गरीब हाहाकार कर रहे हैं। जमीन अधिग्रहण के बहाने भाजपाई जमीन कब्जा कर रहे हैं। इसका खुलासा कांग्रेस पार्टी जल्द ही करने वाली है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS