बजटः सभी वर्गों को दिया ध्यान..मनीष

बिलासपुर—भाजपा जोनप्रभारी और एल्डरमेन मनीष अग्रवाल ने छत्तीसगढ़  राज्य के आमबजट को सर्वहारा के लिये सुखद बताया है।  मुख्यमंत्री  के प्रति आभार जाहिर करते हुए मनीष ने कहा कि आमबजट में सभी वर्गा के हितों का ध्यान रखा गया है। कृषि एवं सिंचाई क्षेत्र में बड़ी राशि देकर सीएम ने किसानों के हितों का ध्यान रखा है।

               मनीष अग्रवाल ने बताया कि सुखा प्रभावित किसान भाईयो के हितों का ध्यान रखा गया है। प्रभावित कृषकों के लिये विशेष राशि का देने की बात बजट में कही गयी है। अरपा भैंसाझार के पूर्ण होने से अंचल के लाखों किसानों को फायदा होगा। झुग्गी झोपड़ी में निवासरत् लोगों के लिये मुख्यमंत्री गरीबी उन्मूलन योजना के तहत् पक्का मकान देने की बात से जाहिर होता है कि सीएम सबका साथ और सबका विकास चाहते हैं।  4 लाख नये मकान ;गरीब आवासद्ध बनाने की घोषणा की गई है।

             मनीष ने बजट को शिक्षा को बढ़ावा देने वाला बताया है। शिक्षा के क्षेत्र में विकास हो नई आईटीआई के घोषणा  और विश्वविद्यालय में शिक्षा के विस्तार हेतु विशेष राशि पैकेज का प्रावधान दिया गया है। युवाओं को रोजगार मिले अनेक योजनाओं का प्रावधान बजट में विशेष रूप से किया गया है।

                स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष सुविधा एवं मुख्यमंत्री स्मार्ट कार्ड योजना में राशि की वृद्धि से निश्चित रूप से एक विशाल वर्ग को फायदा होगा। मुख्यमंत्री बीमा योजना में पत्रकारजनों के लिये 30 हजार की योजना को बजट में विशेष स्थान दिया गया है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के उद्योगों को गिरते स्थिति को सुधारने का बीड़ा उठाया है। सुदुर आदिवासी अंचल में रहने वाले लोगों बेहतर शिक्षा और चिकित्सा मिले ,आदिवासी भाई देश की मुख्यधारा में जुड़े इस बात का ध्यान बजट में विशेष रूप से दिया गया है। बस्तर जैसे क्षेत्रों को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिये अतिरिक्त राशि देने की घोषणा कर आदिवासी क्षेत्र के लोगों को उनके जीवन स्तर को ऊचा उठाने में सीएम का बजट मील का पत्थर साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *