समिति के सुझावों पर होगा अमल..एडीजी

IMG-20151126-WA0070बिलासपुर– बिलासपुर की चरमराती यातायात व्यवस्था पर आज एडीजी राजीव श्रीवास्तव ने  गुरुवार को बिलासागुड़ी में बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस मौके पर उन्होंने बिलासपुर समेत प्रदेशभर की यातायात को किस तरह चुस्त और दुरूस्त बनाया जाए समिति का गठन किया है। बैठक के दौरान उन्होंने 12 दिसंबर को प्रदेशव्यापी लोक अदालत में यातायात से जुड़े प्रकरणों को ज्यादा से ज्यादा शामिल करने का निर्देश दिया है।

                        अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक यातायात राजीव चन्द्र श्रीवास्तव ने बिलासा गुड़ी में बैठक लेकर बेपटरी हो गयी यातायात व्यवस्था को झाड़ फूंक कर दुरूस्त करने का प्रयास किया है। बिलासागुडी में आयोजित बैठक में यातायात व्यवस्था से जुड़े प्रदेश के सभी डीएसपी और अन्य आला अधिकारियों ने शिरकत किया।

                        राजीव श्रीवास्तव ने यातायात व्यवस्था को हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुरूप बनाने के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि जो जरूरी सुझाव लोगों और अधिकारियों से आएंगा उसका स्वागत है। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश  के बड़े शहरों में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने और  दुर्घटनाओं पर लगाम कसने के लिए एक्शन प्लान का होना बहुत जरूरी है। एडीजी ने बताया कि इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है।

                   समित से जो भी सुझाव आएगा उसे प्रदेश के सभी शहरों पर लागू करने का प्रयास किया जाएगा। श्रीवास्तव ने कहा कि समिति सहायक पुलिस महानिरिक्षक जे.टोप्पो की अध्यक्षता में काम करेगी। समिति में बिलासपुर डीएसपी मधुलिका सिंह, रोहित बघेल, डीएसपी रायपुर और निरीक्षक स्तर के कई अधिकारियों को शामिल किया है।

                                          एडीजी श्रीवास्तव ने यातायात विभाग से जुड़े पेंडिंग मामलों पर चर्चा की। उन्होंने सभी यातायात डीएसपी से जानकारी मांगी कि कितने ऐसे मामले हैं जिनको लोक अदालत में सुलझाया जा सकता है। श्रीवास्तव ने बैठक के दौरान बिलासपुर में लगातार बिगड़ती यातायात व्यवस्था को लेकर भी विस्तार से चर्चा की । उन्होने जानने का प्रयास किया कि यातायात जवान किस तरह कार्रवाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *