हमार छ्त्तीसगढ़

सम्पूर्ण नगर पालिका सीमा क्षेत्र बफर जोन घोषित,कलेक्टर ने जारी किये आदेश,नागरिकों से की अपील

नारायणपुर।वर्तमान में वैश्विक स्तर पर फैले कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे है। साथ ही जिले के संदिग्ध मरीजों का सेम्पल जाँच हेतु नियमित रूप से प्रेषित किया जा रहा है। पूर्व में जिले के क्वारंटाइन सेंटर में रखे गये 6 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये थे। बीते 23 जून को क्वारंटाइन सेंटर के साथ-साथ नगर पालिका नारायणपुर के बखरूपारा एवं कुम्हारपारा में 3 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं। जिसके कारण संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

राज्य शासन द्वारा जारी किये गये आदेशों के परिपालन में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अभिजीत सिंह ने सम्बंधित क्षेत्र के चौहद्दी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए नगर पालिका नारायणपुर के सम्पूर्ण सीमा क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है। 
कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने स्वास्थ्य विभाग नारायणपुर को निर्देशित किया है कि संपूर्ण बफर जोन में पैसिव सर्विलांस की कार्यवाही करेंगें।

साथ ही किसी भी संभावित मरीज की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल टीम भेजकर स्वास्थ्य जांच कर आवश्यकतानुसार कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि संपूर्ण नगर पालिका क्षेत्र में निवासरत अथवा बाहर से आये किसी भी व्यक्ति को यदि कोरोना संबंधी लक्षण यथा सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार, संास लेने में दिक्कतें आदि परिलक्षित हो रहे है, तो तद्संबंध में जिला प्रशासन को 07781-252214 और स्वास्थ्य विभाग के 07781-252245 में सूचना देें। मरीज एवं सूचना देने वाले व्यक्ति, दोनों की जानकारी गोपनीय रखी जायेगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS