मेरा बिलासपुर

सरकारी जमीन पर झोपड़ी का कब्जा

s m vorahशासन के निर्देशानुसार संभागायुक्त सोनमणि बोरा, कलेक्टर अन्बलगन पी. की अगुवाई में लिंगियाडीह जमीन सर्वेक्षण की पूरी कर ली गयी है। निजी और सरकारी जमीन का चिन्हांकन पूरा कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार करीब पन्द्रह एकड़ सरकारी जमीन पर झुग्गी झोपड़ी का कब्जा है।

                     लिंगियाडीह गायब जमीन का सीमांकन का काम पूरा कर लिया गया है। अत्याधुनिक उपकरणों की सहायता से जिला प्रशासन ने सर्वेक्षण क्रमांक 15, 54 और 198 का स्थल कर सरकारी और गैर सरकारी जमीनों का चिन्हांकन कर लिया है। सर्वेक्षण क्रमांक 54 का कुल क्षेत्रफल 69.26 एकड़ जमीन पाया गया है। जिसमें करीब साढ़े तीन एकड़ जमीन पर पीडब्लूडी ने पक्की सड़क का निर्माण किया है। करीब पन्द्रह एकड़ भूमि पर लोगों ने झुग्गी झोपड़ी बनाकर अवैध कब्जा कर  लिया है।

                     लिंगियाडीह स्थित सर्वेक्षण क्रमांक 54 स्थित निजी भूमि में से 457 बटांकनों को प्रतिबंध से जिला प्रशासन ने मुक्त कर दिया है। जिसे न्यायालयीन आदेश के बाद लागू किया जाएगा।  मुक्त किए गए सर्वेक्षण क्रमांक 54 के बटांकनों को उनके क्षेत्रफल सहित सूची जारी करते हुए सर्वसाधारण की सूचना के लिए ग्राम पंचायत भवन लिंगियाडीह और तहसील कार्यालय बिलासपुर में चस्पा किया गया है।

गुटखा, पान,सामान्य थूक थाक करने पर कार्रवाई..माना जाएगा दंडनीय अपराध..मंत्रालय का फरमान..करें आदेश का पालन
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS