मेरा बिलासपुर

सरकार बनने के बाद..होगा पिछड़ा वर्ग का विकास

JOGIरायपुर—जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सुप्रीमों अजीत जोगी ने पिछड़ा वर्ग की बैठक में एक साथ भाजपा और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। जोगी ने कहा कि उनका उददेश्य छत्तीसगढ़ के रहवासियों के खुशहाली के लिए काम करना है। प्रदेश में पिछड़ा वर्ग की संख्या 50 फीसदी से  अधिक है। लेकिन उनका समुचित विकास नहीं हुआ है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के बनाने का उददेश्य  यही है कि पिछड़ा वर्ग के लोगों का विकास ज्यादा से ज्यादा हो।

                           बैठक में जोगी ने दोनों राष्ट्रीय दलों को जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होने कहा दोनों पार्टियां दिल्ली के इशार पर काम करती है। यदि मुख्यमंत्री और प्रदेश के अन्य नेता छत्तीसगढ़ के विकास की कल्पना भी करते है तो उन्हें आलाकमान से इजाजत लेनी पड़ती है। असमानता को खत्म करने के लिए ही  पार्टी का गठन किया है। छत्तीसगढ़ के विकास के निर्णय छत्तीसगढ़ की सरकार छत्तीसगढ़वासीयों के भावनाओं के अनुरूप ले सके।

                      समर्थन मूल्य को लेकर जोगी ने कहा कि धान का कटोरा कहा जाने वाला छत्तीसगढ़ के किसानों को धान का समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है । सरकार बनने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि धान का समर्थन मूल्य बोनस सहित 2400 रूपया देंगे। लेकिन दिल्ली में बैठे आलाकमान ने न उनकी बात नहीं मानी। छत्तीसगढ़ियों की भावनाओं का सम्मान नहीं किया। हमारी पार्टी इस विरोधाभाष को दूर करेगी।

                                                   जोगी ने कहा कि सभी 39 संगठन जिलों में महीने के अन्दर जिला कार्यकारणी की नियुक्ति कर हो जाएगी। जुलाई में विधानसभा स्तरीय पिछड़ा वर्ग विभाग की नियुक्ति की जायेगी। इसके बाद ब्लाॅक और अंतिम इकाई का विस्तार किया जाएगा।

आशीर्वाद के बाद शुरू होगी तीसरे चरण की यात्रा

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS