मेरा बिलासपुर

सर्वसुविधायुक्त वाला होगा बस स्टैण्ड…वोरा

sambhagayukat avm collector high tek bus staind me (8)बिलासपुर— हाईटेक बस स्टैण्ड का सौंदर्यीकरण किया जायेगा। संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने आज कलेक्टर अन्बलगन पी. और संबंधित अधिकारियों के साथ बस स्टैण्ड का जायजा लिया। उन्होंने हाईटेक बस स्टैण्ड में यात्रियों के सुविधानुरूप साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय, प्रकाश व्यवस्था, यात्री विश्राम कक्ष, बच्चों के लिए झूला घर, निःशक्तजनों के लिए व्हीलचेयर, कैफेटेरिया, गार्डन एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये।

         बस स्टैण्ड के निरीक्षण के दौरान सामने खाली पड़ी जगह पर गार्डन विकसित करने के साथ ही छोटे वाहनों के लिए पार्किंग बनाने को कहा। यहां पर आने वाले वाहनों के पार्किंग के लिए निर्धारित शुल्क लगेगा। इसी तरह खाली पड़ी टिकट घर में यात्रियों के लिए कैफेटेरिया बनाने, माइक व्यवस्था और निःशक्तजनों के लिए व्हील चेयर रखी जायेगी।

                            संभागायुक्त ने सिटी बस के लिए आरक्षित जगह को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बस स्टैण्ड में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इसके लिए उन्होंने सोलर लाईट के लिए भी आवश्यक कार्यवाही करने के सुझाव दिए। बस स्टैण्ड परिसर में यात्रियों की सुविधा और एवं मनोरंजन के लिए टी.व्ही. स्क्रीन लगाने के भी सुझाव दिए।

                   वोरा ने आय के लिए विज्ञापन होर्डिंग्स लगाने के लिए विज्ञापन पालिसी बनाने के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने बस मालिक संघ के सदस्यों को बस स्टैण्ड में स्वच्छता बनाये रखने के लिए एकजुट होकर कार्यवाही करने को कहा। निरीक्षण के दौरान एसडीएम बिलासपुर एवं तहसीलदार तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

मासूम को गोद लेने..लोंगों का तांता
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS