सांसद ने कहा..अधिकारी कलेक्टर एल्मा से कामकाज सीखें…फिर भी किस बात लेकर भड़के अरूण साव..पढ़ें खबर

बिलासपुर—-सांसद अरुण साव ने शनिवार को मुंगेली जिला का दौरा किया। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर समेत जिले के प्रमुख अधिकारियों के साथ चर्चा की। सांसद ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी की कल्पना हममें से किसी को नहीं थी। फिर भी पूरी मजबूती के साथ हमने मुकाबला किया हैय़ इस लड़ाई में अभी हम जीते नहीं हैं। सामाजिक दूरी, सतर्कता, स्वच्छता और सुरक्षा ही हमारी जीत सुनिश्चित करेगी।
 
                           अधिकारियों से चर्चा के दौरान सांसद साव ने जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों  की जानकारी ली। उन्होने कठिन समय में उत्कृष्ट कार्य करने लिए  सभी अधिकारियों की पीठ थपथपाई। नवपदस्थ कलेक्टर एल्मा का जिक्र करते हुए सांसद ने कहा कि जिले को एक सक्षम और अनुभवी  टीम लीडर मिला है। इनकी कार्यक्षमता और अनुभव का सभी अफसर लाभ लें। मुंगेली जिले में अब तक सर्वाधिक संक्रमित लोग मिले हैं।
 
                                           कठिन परिस्थितियों में भी सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने अथक परिश्रम और सूझबूझ के साथ स्थिति को नियंत्रित किया है। इसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है। लेकिन असल चुनौती सामने है। देश के विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में अपने घर लौट रहे प्रवासी श्रमिकों की प्राॅपर स्कैनिंग करें।  उन्हें  क्वरैंटाइन करना और क्वरैंटाइन की अवधि पूर्ण कर चुके श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराना बड़ी चुनौती है। साव ने क्वरैंटाइन  सेन्टरों में भोजन, पेयजल, स्वास्थ्य चेकअप, साफ-सफाई आदि के संबंध में जानकारी ली। 
 
               मुंगेली ब्लाॅक के धनगांव में पानी की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि  क्षेत्र में पेयजल समस्या ना हो इसके लिए आवश्यक तैयारी करें। उन्होंने नियमों का पालन कराते हुए व्यापरियों की भी समस्याएं दूर करने के लिए निर्देशित किया। साव ने मुंगेली नगर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्थित और ्न्य शासकीय योजनाओं के लिए छोड़ी गई जमीन को शासन की मंशा और नियमों का पालन किए बिना बिक्री कर दिये जाने पर एतराज जताते हुए कहा कि उक्त मामले की पुनः समीक्षा किया जाना चाहिए।
 
                             ऐसी अनुपयोगी भूमि जिसके लिए शासन की कोई कार्ययोजना ना हो और किसी जरूरतमंद ने कब्जा कर उसका निवास आदि के लिए उपयोग किया जा रहा हो, उक्त भूमि को दिए जाने की योजना बनाई गई थी। इसलिए जरूरतमंदों को ही इसे आवंटित किया जावे। मामले में कलेक्टर एल्मा ने पुनः प्रकरण की समीक्षा करने की बात कही। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यापालन अधिकारी नुपूर राशि पन्ना, डीएफओ कुमार निशांत, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक कमलेश्वर चंदेल समेत  अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 
 
जिला अस्पताल का निरीक्षण
 
             साव ने जिला अस्पताल और कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कोरोना वारियर्स डॉक्टर,नर्स, वार्डबाॅय, सफाई कामगार आदि को धन्यवाद पत्र और गुलाब फूल देकर सम्मानित किया। जिला भाजपा कार्यालय पहुँच कर उपस्थित कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने कोरोना के कठिन समय में भी संघ परिवार और  भाजपा कार्यकर्ताओं के घर से निकल कर शासन के नियमों का पालन करते हुए गरीब और मजदूरों की मदद करने पर आभार जताया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य गिरीश शुक्ला, निश्चल गुप्ता, जिलाध्यक्ष शैलेश पाठक, मोहन भोजवानी, प्रेम आर्य, नगर पालिका अध्यक्ष संतुलाल सोनकर, उपाध्यक्ष मोहन मल्लाह,नगर भाजपा अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह ठाकुर,ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर,जिला भाजपा मीडिया प्रभारी सुनील पाठक,संजय वर्मा,आशीष मिश्रा,मुकेश रोहरा,जयप्रकाश मिश्रा, हेमा सोनी,मोना नागरे, सोनी जांगड़े,जितेंद्र दावड़ा,आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
 
श्रमिकों का खाना देख भड़के सांसद
 
             सासंद अरूण साव लोरमी स्थित शासकीय विश्राम गृह में एसडीएम, एसडीओपी, सीईओ जनपद, सीएमओ, नायब तहसीलदार और टीआई के साथ बैठक की।  कोविड-19 की रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश दिए। साथी अफसरों की हौसलाअफजाई की। इसके बाद पूर्व विधायक तोखन साहू के साथ मातृ-शिशु अस्पताल और सारधा स्थित क्वरैंटाइन का निरीक्षण किया। चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया। क्वरैंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान श्रमिकों ने बताया कि उन्हें सब्जी और चांवल ही परोसा जा रहा है। इस पर सांसद श्री साव ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।
 
पुलिस कर्मियों का सम्मान
 
         पुलिस थाना लोरमी पहुँचे सांसद  साव ने विषम परिस्थितियों में उत्कृष्ट सेवा के लिए पुलिस कर्मियों और अफसरों को गुलाब व मास्क भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश साहू, प्रदीप मिश्रा, महाजन जायसवाल, गुरमीत सलूजा, रामेश्वर बंजारे, धनीराम यादव, विनय साहू, विश्वास दुबे, सुशील यादव, राकेश दुबे, रवि शर्मा, राजेन्द्र सलूजा, रोहित साहू आदि उपस्थित थे।
loading...
loading...

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...