मेरा बिलासपुर

साडा जमीनः एनओसी पर सरकार को स्मरण पत्र

arpa visesh chetra pradhikaran sambandhi baithak sambhagayukat shri bora dwara (3)बिलासपुर—अरपा विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के कोर समिति की बैठक आज संभागायुक्त सोनमणि बोरा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कलेक्टर अन्बलगन पी भी उपस्थित थे।

                बैठक में अरपा विशेष क्षेत्र प्राधिकरण की पी.पी.पी. योजना के क्रियान्वयन पर शासकीय भूमि के आबंटन के संबंध में शासन के निर्देश को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान शासन के दिशा निर्देशों के पालन करने का निर्देस संभागायुक्त ने दिया। एसडीएम बिलासपुर ने बताया कि शासकीय भूमि हस्तांतरण से संबंधित 15 प्रकरण सामने आए है। इसके लिए इश्तहार देकर दावा-आपत्ति मंगाए गए है। संभागायुक्त ने कहा कि जो भी आपत्ति है उसका गंभीरता से निराकरण किया जाये।

               अरपा साडा के लिए भूमि आबंटन से ग्राम के निस्तार सुविधाओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा। ग्रामवार अलग-अलग स्थिति बताते हुए संहिता के तहत 15 अक्टूबर तक कार्यवाही करने के निर्देश संभागायुक्त ने कलेक्टर को दिया। संभागायुक्त ने साडा प्रोजेक्ट अंतर्गत आने वाले छोटे, बड़े झाड़ के जंगल मद की भूमि क्लीरियेन्स कार्यवाही 31 अक्टूबर तक प्रस्ताव तैयार कर भेजने को कहा। संभागायुक्त ने मामले के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने का निर्देश दिया। कमेटी में डीएफओ बिलासपुर, नगर निगम और सिंचाई विभाग के अधिकारी शामिल होंगे।

                 बैठक में अरपा साडा की पीपीपी योजना के अतंर्गत आने वाली जमीनों के क्रय-विक्रय, नवीनीकरण और भूमि डायवर्सन अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान किये जाने के संबंध में शासन को मार्गदर्शन स्मरण पत्र भेजने को कहा गया। प्रोजेक्ट के तहत् कांक्रीट रिटेनिंग वाल की डिजाईन, आईआईटी रूड़की से परीक्षण कराया जाना है। इसके लिए 15 दिन के भीतर कार्यवाही पूर्ण करने का निर्देश संभागायुक्त ने दिया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS