मेरा बिलासपुर

सिटी बस के लिए फिर से निकलेगा टेंडर

CITY BUS KE SAMBAND ME Batak (1

बिलासपुर   । शहरी सार्वजनिक यातायात सोसायटी की 9वीं साधारण सभा की बैठक मंगलवार को कलेक्टर  सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बिलासपुर में सिटी बस योजना के क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई। कलेक्टर ने कहा कि उद्देश्य के अनुरूप लोकहित में सिटी बसों का संचालन किया जायेगा। इसकी जवाबदारी सोसायटी की है तथा नियम के विपरित कार्य करने वाले बस आपरेटरों पर नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी।
मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सोसायटी की सदस्य सचिव नगर निगम आयुक्त श्रीमती रानू साहू ने सिटी बस संचालन हेतु अब तक की गई कार्यवाही से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 25 मीडी नाॅन ए.सी. बसें 32 सीटर प्राप्त हुई है तथा 15 मिनी नाॅन ए.सी. 22 सीटर और 10 मीडी ए.सी. 32 सीटर बसें और प्राप्त होंगी। इस तरह बिलासपुर में कुल 50 सिटी बसें चलेंगी। जिसके लिए 12 रूट निर्धारित किया गया है। इन सभी रूटों के लिए परमिट की प्रक्रिया 15 दिवस के भीतर पूर्ण करने का निर्देश कलेक्टर ने दिया। बैठक में बसों के आपरेशन व मैन्टेनेंस के लिए चर्चा की गई तथा इस हेतु प्राप्त दरों का अनुमोदन किया गया। सोसायटी को डीपों/टर्मिनल निर्माण हेतु कोनी रोड स्थित रामकृष्ण आश्रम के सामने 6.12 एकड़ शासकीय भूमि आबंटित की गई है। जिसमें निर्माण कार्य प्रगति पर है। कलेक्टर ने टर्मिनल का कार्य तीन माह के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया। सोसायटी द्वारा विभिन्न स्थानों पर बस स्टापेज एवं विज्ञापन बोर्ड लगाने तथा विज्ञापन प्रदर्शन हेतु टेण्डर आमंत्रित किया गया था। प्रथम आमंत्रण में एकल निविदा प्राप्त हुई। अतः इसके लिए पुनः निविदा आमंत्रण हेतु निर्णय लिया गया। कलेक्टर के पहल पर लोकहित और यात्रियों की आवश्यकता को देखते हुए नगर में पूर्व से संचालित सिटी बसों की अवधि 45 दिन बढ़ाने हेतु समिति द्वारा सहमति दी गई।
बैठक में पुलिस अधीक्षक  अभिषेक पाठक, अपर कलेक्टर  जे.पी. मौर्य, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, आरटीओ  अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

रायगढ़ SP की बड़ी कामयाबी, लूटी गई ट्रेलर 24 घंटे के भीतर बरामद, दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े , एक फ़रार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS