मेरा बिलासपुर

सिडनी में चम्पा ने बढ़ाया शहर का गौरव..अंतर्राष्ट्रीय अधिवेशन को किया संबोधित..कहा..आयोजन से मिलेगी नई दिशा

बिलसपुर—आष्ट्रेलिया के सिडनी शहर में नौ और दस जुलाई को दो दिवसीय 21वीं विश्व कांग्रेस पर पोषण और खाद्य विज्ञान स्वास्थ्य अधिवेशन का आयोजन किया गया। बेहतर सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए खाद्य विज्ञान मे नये आयाम” थीम पर आधारित अधिवेशन मे आस्ट्रेलिया,भारत, यूके,संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, फिलिपींस,साउथ कोरिया, न्यूजीलैंड, चीन,इन्डोनेशिया, जपान, मलेशिया ताईवान, थाईलैंड, श्रीलंका, जार्डन से क्लीनिकल आहार विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया। भारत से अपोलो अस्पताल बिलासपुर की क्लीनिकल चीफ डाइटीशियन वेंदुला चम्पा मजुमदार बतौरा चैयरपर्सन शामिल हुईं।

सिडनी में आयोजित अधिवेशन में चिकित्सकों, शोधकर्ताओं ने रोग विषयक पोषण, पोषण चिकित्सा और आहार, खुराक पर प्रकाश डाला। इस दौरान विशेषज्ञों ने कार्यात्मक फूड्स, पौष्टिक जैव रसायन, मानव पोषण आहार, रोग विषयक पोषण पर तथ्यात्मक परिचर्चा भी की। अधिवेशन में शोधपत्र भी पढ़ा गया।

9 और 10 जुलाई को सिडनी मे आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अधिवेशन मे क्लीनिकल आहार एवं पोषण विशेषज्ञ चम्पा मजुमदार के हाथों से उपस्थित विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों को प्रशस्तिपत्र दिलवाया गया। इस अवसर चैयरपर्सन के आसंदी से चम्पा मजुमदार ने संबोधित भी किया। उन्होने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से विश्व चिकित्सा जगत को नई नई जानकारियां मिलती हैं। आहार विशेषज्ञ, चिकित्सकों के शोध पत्र ,परिचर्चा से विश्व मे कार्य कर रहे स्वास्थ्य संगठनों को नई नई जानकारी मिलती हैं। आहार एवं पोषण के माध्यम से सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में और बेहतर ढंग से चिकित्सा करने मे सहयोग भी मिलता है।

जनसम्पर्क अधिकारी देवेश गोपाल ने बताया कि चम्पा मजुमदार श्रीलंका के अलावा भारत के दिल्ली, बम्बई, कोलकाता, अहमदाबाद, बंगलौर,चेन्नई, पूणे,नागपुर, इन्दौर मे आयोजित 25 से ज्यादा कान्फ्रेंस, वर्कशॉप, सेमिनार मे अपोलो अस्पताल, बिलसपुर की प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS