मेरा बिलासपुर

सीएम कार्य के प्रति संवेदनशील…विधानसभा अध्यक्ष

mantralaya .2बिलासपुर—विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि कि नए विधानसभा भवन के लिए अलग-अलग आर्किटेक्ट्स से मिले दो डिजाइनों को पसंद किया गया है।  जिनमें से एक को फाइनल कर लिया जाएगा। इसके बाद योजनानुसार काम किया जाएगा। अग्रवाल आज बिलासपुर प्रवास पर थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बातें कहीं।

                          विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल आज दिवंगत सांसद परसराम भारद्वाज के घर जाकर उनके परिवार के लोगों से मिले। आकस्मिक मौत पर उन्होंने दुख और संवेदना जताई। अग्रवाल ने कहा कि भारद्वाज कांग्रेस के नेता अवश्य थे, लेकिन उनका संबध भारद्वाज से  पारिवारिक था। हम लोग अच्छे मित्र रहे हैं।

                           छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा निर्माण समिति की एक उच्चस्तरीय बैठक जल्दी ही बुलाई जाएगी। इसमें मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री भी शामिल होंगे। नया विधानसभा भवन को नया रायपुर में मंत्रालय और प्रशासनिक भवन के बीच बनाया जाएगा। विधायकों के लिए भी नया विश्राम गृह नया रायपुर में ही जिंदल के प्रोजेक्ट के पास बनाया जाएगा। इन दोनों के कामों के लिए फिलहाल फंड की जरूरत है।

                         अग्रवाल ने बताया कि मंत्रिमंडल की ओर से विधानसभा के शीतकालीन सत्र का प्रस्ताव आया है। सत्र दिसंबर के तीसरे सप्ताह में बुलाया जाएगा। उन्होंने बिल्हा में राजेन्द्र तिवारी के आत्मदाह और सूखे के सवालों पर कहा कि वे अपने पद की गरिमा को ध्यान में रखते हुए अधिक कुछ नहीं कह कहेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरकार बनते ही पारदर्शिता और ईमानदारी को प्राथमिकता दी है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह संवेदनशील हैं और इसी के अनुरूप काम भी कर रहे हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS