सीएम ने दिया डीएफओ के खिलाफ जांच का आदेश

IMG_20170418_185437_406_20170418185545066बिलासपुर–मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह मुंगेली जिले के लोरमी विकासखण्ड  के अखरार गांव में आयोजित समाधान शिविर में शामिल हुए। खुड़िया निवासी महिला की शिकात पर डीएफओ मुंगेली के खिलाफ जांच का आदेश दिया है।

                  समाधान शिविर में ग्राम खुड़िया की महिला ने सीएम को बताया कि वन विभाग ने तेंदुपत्ता संग्रहण में पारिश्रमिक भुगतान नहीं किया है। वन अधिकार पट्टा के वितरण में गड़बड़ी की है। नाराज मुख्यमंत्री ने तत्काल  मुख्य सचिव  विवेक ढांड को निर्देश दिया कि आयुक्त बिलासपुर संभाग को बताएं। एक सप्ताह के भीतर शिकायत की जांच कर आदेश जारी करें।

जोगीसार सचिव पर गांज
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जेपी मौर्य ने गौरेला जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत जोगीसार सचिव को निलंबित कर दिया है। जेपी मौर्य ने बताया कि जोगीसार पंचायत सचिव जयलाल ने अपने कर्तव्यों और दायित्वों के निर्वहन में जानबूझकर लापरवाही की है। लोक सुराज अभियान के कार्यों से लगातार अनुपस्थित रहने ने शिकायत मिली है। जयलाल साहू ने उच्चाधिकारी के आदेशों और निर्देशों की अनदेखी की है। निलंबन काल में जयलाल का मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत गौरेला रहेगा।

नवागांव के सचिव निलंबित
जेपी मौर्य ने मस्तूरी जनपद पंचायत के ग्राम नवागांव मचखण्डा सचिव टीकाराम चन्द्राकर को भी निलंबित किया है। चन्द्राकर ने कर्तव्यों और दायित्वों के निर्वहन में जानबूझकर लापरवाही की है। लोक सुराज अभियान में लगातार अनुपस्थित रहने के कारण शिकायतकर्ताओं के आवेदन पत्रों का निराकरण नहीं किया गया। मौर्य ने ग्रामपंचायत सचिव का अतिरिक्त प्रभार कुमारी ईश्वरी विजय पंचायत सचिव ग्राम पंचायत नरगोड़ा को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *