हमार छ्त्तीसगढ़

सीएम ने सुनी डेढ़ हजार लोगों की समस्याएं

cm jan

रायपुर ।     मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से गुरूवार को  यहां उनके निवास कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में लगभग एक हजार 800 लोगों ने मुलाकात की। इनमें लगभग तेरह सौ लोगों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जबकि पांच सौ लोगों ने 63 प्रतिनिधि मण्डल के रूप में भेंटकर सामुदायिक महत्व की समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के अनुरोध पर आज जनदर्शन में 59 लाख रुपए के 15 निर्माण कार्यों की तत्काल मंजूरी प्रदान कर दी। स्वीकृत अधिकांश कार्य गांवों में सीसी रोड निर्माण से सम्बंधित हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की विभिन्न प्राधिकरण मदों के अंतर्गत यह स्वीकृति प्रदान की है।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोण्डागांव जिले के बांसकोट पंचायत में सामग्री खरीदने में गड़बड़ी की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर कोण्डागांव को इसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं। बांसकोट के ग्रामीणों और पंचों ने आज मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर  पंचायत की अनियमितताओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तत्कालीन उपसरपंच ने दुकान के अस्तित्व में नहीं होने के बावजूद फर्जी बिलिंग दिखाकर लाखों रूपए का आहरण किया गया है। मुख्यमंत्री से धमतरी जिले के ग्राम कसावाही की सरपंच श्रीमती उर्मिला ध्रुव ने मुलाकात कर बगबुड़ा नाला में बांध निर्माण के लिए अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने उनका आवेदन धमतरी के जिला कलेक्टर को भिजवाते हुए आवश्यक परीक्षण कर जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए। जनदर्शन में कुम्हार समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने भी मुलाकात कर समाज की बुनियादी सुविधाओं की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को भट्ठा निर्माण के लिए एक लाख रुपए अनुदान सहित रियायती दर पर कोयला और भूसा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने उनका आवेदन परीक्षण के लिए माटी कला बोर्ड को भिजवाया। मुख्यमंत्री से राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखण्ड  स्थित विधायक आदर्श गांव भोलापुर के ग्रामीणों ने सरपंच श्री हुमन ठाकुर के नेतृत्व में मुलाकात कर अपने गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की मांग की। डॉ. सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के संचालक को उनका आवेदन भेजकर परीक्षण करने को कहा है। जनदर्शन में खैरागढ़ विकासखण्ड के ग्राम घोघेडबरी के ग्रामीणों ने भी मुलाकात कर अपने गांव के लिए खाद गोदाम निर्माण की मांग रखी।
मुख्यमंत्री ने लालपुर-गौरेला निवासी श्री टेकराम रजक के इलाज के लिए संजीवनी सहायता कोष से तुरंत स्वीकृति प्रदान की। श्री रजक कीडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और स्थानीय निजी अस्पतालों में उनका इलाज किया जा रहा है। डॉ. सिंह ने आज जनदर्शन में विभिन्न तरह की गंभीर बीमारियों से पीड़ित गरीब परिवारों के 24 मरीजों के इलाज के लिए पात्रता में शिथिलता प्रदान करते हुए संजीवनी सहायता योजना के तहत स्वीकृति प्रदान की। जनदर्शन में करीब दर्जन भर मरीजों का निःशुल्क इलाज के लिए रिफर किया गया। इसके अलावा जनदर्शन में आए करीब 29 लोगों का निःशुल्क रक्त परीक्षण कर सुगर और सिकलिंग रिपोर्ट तुरंत दिया गया।

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS