सीबीआई को हाईकोर्ट की फटकार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

high_court_visualबिलासपुर–बिलासपुर के बहुचर्चित पत्रकार सुशील पाठक हत्याकांड मामले में फिर सीबीआई द्वारा जवाब पेश करने के लिए समय मांगे जाने पर हाईकोर्ट ने आगामी मंगलवार तक सुनवाई बढ़ा दी है।  साथ ही हाईकोर्ट ने कड़े लहजे में सीबीआई से कहा कि वो हर हाल में आगामी मंगलवार को मामले में प्रोगेस रिर्पोट पेश करे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                मालूम हो कि पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने हाईकोर्ट को आश्वस्त किया था कि गांधीनगर फारेंसिक लैब में एक संदेही की फारेंसिक जांच हो चुकी है। लेकिन लैब ने फिलहाल सीबीआई को जांच रिपोर्ट नहीं सौंपा है। जिसपर हाईकोर्ट ने सीबीआई को फारेंसिक रिर्पोर्ट तीन हफ्ते के भीतर कोर्ट को देने का निर्देश जारी किया था। वहीं सीबीआई ने एक अन्य संदेही की तबियत खराब होने की वजह से फारेंसिक जांच नहीं होने की बात भी की थी।

             बताना जरूरी है कि 19 दिसंबर 2010 की देर रात पत्रकार सुशील पाठक की गोली मार के हत्या कर दी गई थी। इसके मामले में लगातार सीबीआई जांच कर रही है। लेकिन लंबे समय बीतने के बाद भी सीबीआई अभी तक हत्यारों को पकड़ने में नाकाम है। लिहाजा दिवंगत सुशील पाठक की पत्नी और प्रेस क्लब बिलासपुर ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर कहा था कि मामले में सीबीआई की जांच के वजाय हाईकोर्ट अपनी निगरानी में एस.आई.टी गठन कर मामले की जांच करे।

            मामले में सीबीआई जांच की लापरवाही को देखते हुए कल विरोध स्वरूप बिलासपुर प्रेस क्लब  के आह्वान पर बिलासपुर बंद का ऐलान भी किया गया है। जिसका सभी संगठनों का समर्थन मिल चुका है..

close