सीयू:शिक्षा विभाग के पाँच दिवसीय कार्यशाला का समापन

Shri Mi
2 Min Read

ggu_index_marchबिलासपुर।शनिवार क को केन्द्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा श्श्रवण बाधित बच्चों के शिक्षण में सम्प्रेषण विकल्पश् विषय पर पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था।कार्यशाला के समापन समारोह में ग्रामीण प्रौदयोगिकी विभाग के डॉण् राजेंद्र मेहता तथा शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉण् चंद्रशेखर वझलवार एवं डॉ संबित कुमार पाढ़ी की गरिमामयी उपस्थित में कार्यान्वित हुआ।इस मौके पर डॉ. संबित पाढ़ी ने कहा कि आप सभी सहभागीगण विभिन्न राज्यों से यहाँ उपस्थित हुए हैं और अपने कार्यक्षेत्र में जा कर इस पांच दिन के कार्यशाला में जो कुछ भी सीखा अपने श्रवण बाधित बच्चों को भगवान का स्वरुप मानकर शिक्षा प्रदान करें एवं उनको आत्मा निर्भर बनायें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               सहभागियों ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह पांच दिवसीय कार्यशाला में हमने सीखा कि केवल सिद्धान्त पर बल ना देकर छात्रों को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास करें तथा उनको आत्मा निर्भर बनायेंगें और कहा कि इस तरह का कर्यक्रम भविष्य में होगा तो हम जिम्मेदारी से भाग लेंगे ।डॉ. राजेंद्र मेहता ने इस अवसर पर कहा कि आप सभी विभिन्न विकलांगता वाले बच्चों को शिक्षा प्रदान करते हैंए यह जानकार मैं अपने आप को बहुत गर्वान्वित महसूस कर रहा हूँ । आप सभी अपने विद्यालयों में इस प्रकार के बच्चों का ज्ञानात्मकए भावात्मक और मनोगामक पहलूओं का ध्यान रखते हुए ईमानदारी से धैर्य के साथ शिक्षण कार्य संपन्न करें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close