सीयू के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन.. लगाया मनमानी का आरोप..बताया ..फिर हो रही संघी प्रोफेसरों की भर्ती

बिलासपुर—- बुधवार को केंद्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर में पत्रकारिता विभाग के सामने कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम को गलता बताया। प्रदर्शनकारी कांग्रेंसियों के अनुसार चूकि मामला हाईकोर्ट में है इसलिए प्रबंधन को निर्णय का इंतजार करना चाहिए। 
 
             प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं ने बताया कि पत्रकारिता विभाग से जुड़ा एक मामला हाईकोर्ट में लंबित है। हाईकोर्ट में लंबित मामला 2013 से एसोसिएट प्रोफेसर की योग्यता को लेकर है। लेकिन प्रबंधन ने अचानक इस पोस्ट के लिए 19 फरवरी को साक्षात्कार लेने का फैसला कर लिया। सवाल उठता है कि आखिर ऐसा क्यों किया गया।
 
            कांग्रेसियों ने कहा कि अनुसार अभ्यर्थी ने 2013 में न्यायालय से अपील की थी। यदि निर्णय अभ्यर्थी के पक्ष में गया तो नई नियुक्ति के बाद प्रबंधन उसे पद नहीं देगा। ऐसी सूरत में साक्षात्कार होना अभ्यर्थी के साथ अन्याय होगा।
 
           कांग्रेसियों के अनुसार प्रबंधन ने कुल 4 अभ्यर्थियों को कमिटी ने साक्षात्कार के लिए बुलाया है। इनमें से 3 की सहायक प्राध्यापक के लिए पहली नियुक्ति  न्यायालय जांच 2009 के दायरे में है।
 
        जबकि देश भर से योग्य असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने आवेदन किया है। लेकिन केंद्रीय विश्वविद्यालय की कमिटी ने कुशाभाऊ पत्रकारिता विश्वविद्यालय संघ के प्रभाव में आकर 3 अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए योग्य माना है। इससे केंद्रीय विश्वविद्यालय की मानसिकता आरएसएस प्रभावित नजर आती है।
 
           जबकि केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रबंधन को अच्छी तरह से मालूम है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय के इन तीनों शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर  सीबीआई जांच की मांग चल रही है। बावजूद इसके ऐसे लोगों को तमाम योग्यताओं पर प्राथमिकता देना मानसिक दिवालियापन को जाहिर करता है।
 
                       इस दौरान  प्रदर्शन करने वालों में अजय कोल,नीरज सोनी,धनंजय यादव,वैभव कौशिक,संजीव साहू,आशीष सिंह ठाकुर,शुभम सिंह ठाकुर,अरविंद सोनी समेत बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेसियों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ ना केवल जमकर विरोध किया बल्कि नारेबाजी कर अपने आक्रोश को जाहिर किया है।

Tags:, ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *