मेरा बिलासपुर

सीयू के पूरे कैम्पस मे मिलेगी वाईफाई की सुविधा

ggu

बिलासपुर।  विद्यार्थियों के लिए अधोसंचरना एवं कौशल विकास वर्तमान समय की आवश्यकता है ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन इस दिशा में ठोस निर्णय लेने के लिए प्रयत्नशील है। यह बात गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने विद्यार्थियों के साथ हुए ‘एक संवाद- आपके साथ’ कार्यक्रम में कही। विश्वविद्यालय के रजत जयंती सभागार में गुरुवार 1 अक्टूबर 2015 को सायं 4 बजे से ‘एक संवाद- आपके साथ’ कार्यक्रम के दूसरे चरण में कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने विश्वविद्यालय की चार अध्ययनशालाओँ जीव विज्ञान, प्राकृतिक संसाधन, गणित एवं संगणक विज्ञान एवं भौतिकीय विज्ञान के विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया।

विद्यार्थियों से भरे रजत जयंती सभागार में कुलपति महोदया ने 24 सितंबर को हुए प्रथम संवाद के दौरान हुई कुछ बातों का जिक्र किया एवं विद्यार्थियों द्वारा उठाये विषयों पर बेहद संजीदगी के साथ गौर करने का आवश्वासन दिया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले दिनों में अधोसंचरना के विकास पर बल दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में वाई-फाई की सुविधा बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय परिसर का सर्वेक्षण कर वाई-फाई लगाये जाने वाले स्थान का चिन्हांकन किया गया है और इस संबंध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय को रिपोर्ट भी सौंपी जा चुकी है। उन्होंने भरोसा जताया कि विश्वविद्यालय के अन्य क्षेत्रों में भी जल्दी ही वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय पुस्तकालय में जल्द ही किताबों की संख्या बढ़ाने का काम किया जायेगा।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। विश्वविद्यालय में कुलपति महोदया के छात्रों से सीधे संवाद की यह कड़ी 24 सितंबर 2015 से शुरू हुई है जो प्रत्येक गुरुवार को जारी रहेगी। इस दौरान सभागार में कुलपति और विद्यार्थियों के अतिरिक्त शिक्षक या अन्य कोई मौजूद नहीं होता। इस व्यवस्था का सकारात्मक पक्ष यह है कि विद्यार्थी निर्भीक होकर सीधे संस्था प्रमुख के आगे अपनी बातों को रख सकते हैं। प्रोफेसर गुप्ता ने शुरुआत से स्पष्ट कर दिया है कि छात्र-छात्राओँ की समस्याएं हल करना उनकी प्राथमिक सूची में शामिल है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS