सीयू छात्र संगठन और प्रबंधन आमने सामने..छात्र परिषद ने कहा…पहले शपथ कार्यक्रम..फिर दीक्षांत समारोह

बिलासपुर—-गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारी के बीच छात्र परिषद ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। छात्र परिषद ने प्रबंधन पर चढ़ाई करते हुए राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व शपथ ग्रहण समारोह कराने दबाव डाला है। लेकिन प्रबंधन ने अभी तक कुछ निर्णय नहीं लिया है। जिसके चलते छात्रों के साथ छात्र परिषद में गहरी नाराजगी है। 

                      छात्र नेता सचिन गुप्ता ने बताया कि लगभग एक करोड़ के खर्च से दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। गुरूवार को छात्र परिषद पदाधिकारियों ने प्रबंधन से मिलकर पूर्व में बैठक के दौरान की गयी मांगों पर स्पष्टीकरण मांगा। छात्र कल्याण अधिष्ठाता ने मामले में कुछ भी जवाब नहीं दिया है।

              छात्र नेता सचिन ने कहा कि पूर्व में बैठक के दौरान छात्र परिषद ने कहा था कि नव निर्वाचित छात्र परिषद के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन दीक्षांत समारोह से पहले ही कराया जाए। शपथ ग्रहण समारोह बतौर अतिथि केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह के अलावा पूर्व निकाय मंत्री अमर अग्रवाल,अटल श्रीवास्तव, समेत स्थानीय विधायक और धरमलाल कौशिक को आमंत्रित किया जाए। लेकिन प्रबंधन ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है। 

          सचिन ने जानकारी दी कि आठवें दीक्षांत समारोह का आयोजन 2 मार्च को होना है। मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। जानकारी यह भी मिली है कि परिषद को कार्यक्रम से सोची समझी रणनीति के तहत रखने का प्रयास किया जा रहा है।

           गुरूवार को गुप्त बैठक में छात्र परिषद के पदाधिकारियों ने छात्र कल्याण अधिष्ठाता से कहा कि छात्र और परिषद दीक्षांत समारोह में प्रशासन को किसी भी प्रकार की मदद देने को तैयार है।  लेकिन प्रबंधन को परिषद के सभी बातों को भी मानना होगा। इस बात को लेकर अध्यक्ष सचिन गुप्ता के साथ छात्र कल्याण अधिष्ठाता के साथ जमकर नोकझोंक हुई। अंत में अधिष्ठाता को कहना पडा कि प्रबंधन से गुजारिश करेंगे कि छात्र परिषद को दीक्षांत समारोह में शामिल किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *