मेरा बिलासपुर

सीयू प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित

ggdu bilaspur

बिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में वर्ष 2015-16 के लिए आयोजित की गई विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (VET) एवं विश्वविद्यालय शोध प्रवेश परीक्षा (VRET) का परीक्षा परिणाम 15 जून को घोषित कर दिया गया। विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन से लेकर परीक्षा परिणामों की घोषणा तक के लिए पहले से ही विभिन्न तिथियों की घोषणा कर दी गई थी। 12 मार्च से आवेदन मंगाए गए और परीक्षा परिणामों की पूर्व निर्धारित तिथि यानी 15 जून  को परिणाम घोषित भी कर दिये गये। इन परीक्षाओं में पूर्व वर्ष की अपेक्षा करीब 30 फीसदी से ज्यादा विद्यार्थियों ने आवेदन किया।

शैक्षणिक सत्र 2015-16 के लिए 12 मार्च  से शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया करीब 40 दिनों तक चलती रही और ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल निश्चित की गई। विश्वविद्यालय द्वारा 27 अप्रैल तक इन आवेदनों को स्वीकार किया गया। 2015-16 में विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की खास बात यह रही कि सिर्फ 26 विषयों में ही प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की गई जबकि पिछले साल ये आंकड़ा 30 विषयों का था।

सीय़ू की अधिकारिक जानकारी के मुताबिक  15 जून को घोषित किये गये प्रवेश परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन देखे जा सकते हैं साथ ही प्रत्येक विभाग द्वारा शीघ्र ही कॉउंसलिंग हेतु तिथि, अभ्यार्थियों की सूची एवं प्रवेश से जुड़ी अन्य जानकारियां जारी की जावेंगी जो समय-समय पर वेबसाइट पर देखी जा सकती हैं।

22 एवं 23 मई को विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (VET) एवं 24 मई 2015 को विश्वविद्यालय शोध प्रवेश परीक्षा (VRET) का आयोजन किया गया था।

 

पाठक हत्याकाण्डः सीबीआई ने की आरोपियों की पहचान

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS