मेरा बिलासपुर

सीवीआरयू के छात्रों को अमर ने बांटे लेपटॉप

 
cvru amar

बिलासपुर। संचार  क्रांति के इस युग में आईटी ने पूरी दुनियां को एक विलेज बना दिया है। आज के युवाओं के लिए अब कर लो दुनियां मुठ्ठी की कहावत सच हो गई है। प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के युवाओं को दुनिया के युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए छत्तीसगढ़ युवा सूचना क्रांति योजना बीते तीन साल से षुरू की है। जिसके तहत इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को लैबटाॅप दिया जा रहा है।
उक्त बातें प्रदेश के उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल ने कहीं। वे डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को सरकार की  योजना के तहत लैबटाॅप वितरित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने विद्यार्थियों से कहा कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के युवाओं को तकनीक से जोड़कर अपडेट करना चाहती है, ताकि यहां के युवा ये जान सकें कि आज देश-दुनिया में क्या हो रहा है और हमें अपने प्रदेष को आगे ले जाने के लिए क्या करना होगा। इस कड़ी में आज डाॅ.सी.वी.रामन् विष्वविद्यालय के विद्यार्थियों को लैबटाॅप दिया जा रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा डाॅ.सी.वी.रामन् विष्वविद्यालय अंचल का ऐसा वि. वि.  है जो युवाओं को तकनीकी रूप से सुद्ढ़ करने के लिए बीते 8 साल से काम कर रहा है। श्री अग्रवाल ने हर्प व्यक्त करते हुए कहा कि मेरा विश्वास है कि सीवीआरयू के विद्यार्थी तकनीकी क्षेत्र में आगे बढ़कर प्रदेश और देश का नाम रौशन करेंगे। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविप्य की कामना की। कार्यक्रम में डाॅ.सी.वी.रामन् वि. वि. के इंजीनियरिंग ब्रांच के कुल 343 विद्यार्थियों को लैबटाॅप वितरित किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव,शैलेप पाण्डेय, सम-कुलपति डाॅ.आर.पी.दुबे सहित वि. वि. के विभागाध्यक्ष व अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में इंजीनियरिंग के सभी संकायों के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

आईटी युग में विद्यार्थियों का सबसे बड़ा अस्त्र-कुलसचिव
इस अवसर पर डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने कहा कि सही मायने में यह आईटी के समय में विद्यार्थियों के लिए नए तरीके से अस्त्र है। जिससे वे इस युग में हर समस्या, परिस्थिति और संकट का सामना कर सकता है। यही अस्त्र युवाओं को सशक्त बनाएगा और हम नए देश के निर्माण में भूमिका निभा सकेंगे। आज के समय में हर युवा को हाईटेक होना चाहिए। तभी उसका भविप्य उज्जवल होगा। श्री पाण्डेय  नेप्रदेश सरकार का आभार जताते हुए कहा कि सरकार ने जो युवाओं को तकनीक से जोड़ने का अभियान चलाया है, निश्चित ही इसका लाभ इस पीढ़ी के अलावा आने वाली पीढ़ी को भी मिलेगा। श्री पाण्डेय ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS