मेरा बिलासपुर

सीवीआरयू में जोश कार्यक्रम सोमवार को , दिग्गज भरेंगे जोश

DSC_0025Balram-das-Tandonprem prakash ppatani

बिलासपुर। डॉ. सी.वी.रामन् विश्ववद्यालय में आयोजित जोश कार्यक्रम में युवाओं में जोश भरने के लिए प्रदेश के राज्यपाल  बलराम जी टंडन सोमवार को आएंगे। इसके साथ इस जोश से भरे कार्यक्रम में प्रदेश के उच्च षिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय व कोटा विधायक रेणु जोगी शामिल होंगे। कार्यक्रम में मोटिवेशनल ट्रेनर उज्ज्वल पाटनी युवाओं को प्रेरणादायक व्याख्यान देंगे। कार्यक्रम में शहर और अंचल के काॅलेज, स्कूल के विद्यार्थियों के अलावा अभिभावक उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए वि.वि. के कुलसचिव शैलेश पाण्डेय ने बताया कि जोश कार्यक्रम की एक बड़ी कल्पना साकार होने जा रही है।  राज्यपाल के आगमन का पूर्ण कार्यक्रम आ गया है। राज्यपाल  सुबह 11 बजे से दोपहर तक वि.वि. के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस अवसर पर वे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। इसी तरह उच्च शिक्षा मंत्री श्री पाण्डेय कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।  कोटा विधायक श्रीमती रेणु  जोगी उच्च शिक्षा सचिव बी.एल.अग्रवाल व संभागीय कमिश्नर सोनमणी बोरा उपस्थित रहेगे। श्री पाण्डेय ने बताया कि हमारी  तैयारी पूरी हो गई है। राज्यपाल के आने से वि.वि. का युवा उत्साहित हैं। जोश में हजारों युवाओं की उपस्थित को ध्यान में रखकर विशाल डोम तैयार किया गया है। राज्यपाल के प्रथम आगमन पर वि.वि. को विषेश रूप से सजाया गया है। श्री पाण्डेय ने बताया कि डाॅ.पाटनी के मोटिवेशनल कार्यक्रम का लाभ अधिक से अधिक विद्यार्थियों को मिले इसलिए आसपास के 40-50 किलोमीटर क्षेत्र में मुनादी कराई गई है। साथ ही विद्यार्थियों व अभिभावकों को एसएमएम के माध्यम से सूचना दी गई है। इसके साथ वि.वि. के विद्यार्थियों व अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है। साथ ही शहर के स्कूल,काॅलेज और शिक्षण संस्थानों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें सभी ने कार्यक्रम में  शामिल होने की सहमति दी है। कार्यक्रम में स्कूल और काॅलेज के विद्यार्थियों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर वि.वि. के विभागाध्यक्ष,प्राध्यापक, अधिकारी-कर्मचारी के अलावा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहेंगे।

s pande cvru
शोधप़त्रिका का विमोचन करेंगे राज्यपाल
इस अवसर पर  राज्यपाल  सीवीआरयू की पहली शोधपत्रिका का विमोचन करेंगे। विज्ञान,तकनीक और मानवीकीय शोध विशय पर आधारित यह शोधप़ित्रका हर 6 माह में प्रकाशित की जाएगी। श्री पाण्डेय ने बताया कि इस शोधप़ित्रका में वि.वि. के साथ देश-दुनिया के शोधार्थियों का शोध प्रकाशित किया जाएगा। श्री पाण्डेय ने बताया कि वि.वि. के शोधार्थियों के 500 से अधिक रिसर्च पेपर प्रकाशित किए जा चुके हैं। श्री पाण्डेय ने बताया कि डाॅ.पाटनी युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत हैं और उनके व्याख्यान से जीवन में उर्जा का संचार होता है। जोश कार्यक्रम में वे युवाओं को ज्ञान व शक्ति देनें आएंगे। मेरा विष्वास है कि उनके प्रेरणादायक व्यख्यान से युवा अपने कैरियर और भविष्य के प्रति गंभीर होंगे और उनके जीवनको नई दिशा मिलेगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS