मेरा बिलासपुर

सुंदरलाल विश्वविद्यालय में संपर्क कक्षा पहली बार

IMG-20151018-WA0007बिलासपुर— सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय भवन में पहली बार 15 दिवसीय संपर्क कक्षा कार्याक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संपर्क कक्षा में दूर दराज क्षेत्र से करीब 100 से अधिक छात्र छात्राएं नियमित पठन पाठन का फायदा उठा रहे हैं। लोहण्डीगुड़ा फर्जी मामले के बाद सख्त कदम उठाते हुए कुलपति ने विश्वविद्यालय में ही संपर्क कक्षा चलाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा डीपी महाविद्यालय और डाइट में भी संपर्क कक्षा चलाए जा रहे हैं।

                 सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में पहली बार 15 दिवसीय संपर्क कक्षा चलाने का निर्णय लिया गया है। कक्षाएं 8 अक्टूबर से चल रही हैं। इसके अलावा शहर में डीपी विप्र शिक्षा महाविद्यालय और डाइट में भी संपर्क कक्षा को संचालित किया जा रहा है। विश्वविद्यालय कुल सचिव दीपक पाण्डेय ने बताया कि छात्र- छात्राओं को विशेषक्ष शिक्षकों से मार्गदर्शन मिल रहा है। इसके अलावा केन्द्रों के समन्वयक भी कक्षा ले रहे हैं।

             दीपक पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश के सभी 25 केन्द्रों में डीएड प्रथम वर्ष की संपर्क कक्षाएं चल रही है। सभी केन्दों में 100-100 छात्र-छात्राएं शामिल हुए हैं। सभी केन्दों की नियमानुसार चल रही है। किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कुलपति के निर्देश पर पहली बार विश्वविद्यालय में भी कक्षाएं लगाई गयी हैं। बच्चों में इसे लेकर उत्साह भी है।

कांग्रेस पार्षदों की कार्यशाला में रामा का हंगामा..मेयर बोले-मेरा छोटा.. संसदीय सचिव ने बताया-पार्षद पुनिया से मिलने आए..जवाब देना उचित नहीं
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS