सुकमा जिले में नक्सली हमला,पाँच घंटे हुई जबरदस्त गोलीबारी,सर्चिंग पार्टी के वापस आने के बाद स्थिति होगी स्पष्ट

रायपुर।छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में फोर्स के 14 से ज्यादा जवान घायल हो गए हैं। चिंतागुफा इलाके में शनिवार करीब 4 बजे हुई मुठभेड़ में कई जवानो के शहीद होने की भी खबर आ रही है हालांकि इसकी अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं हुई है।सर्चिंग पर निकली पार्टी अभी तक बाहर नहीं आई है। उनके निकलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी,इस बीच घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया था ।राज्य पुलिस की एंटी नक्सल फोर्स डीआरजी एसटीएफ और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन की टीम चिंतागुफा इलाके में कल शाम को निकली थी। सीजीवाडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।जिसमें करीब 5 घंटे तक जबरदस्त गोलीबारी हुई।बताया जा रहा है कि शाम को करीब चार बजे नक्सलियों ने फ़ोर्स को मिनपा और कसालपाड के बीच एक पहाड़ी के पास और चारों तरफ से घेर लिया व गोलीबारी की।नक्सलियों ने दर्जनों देसी लॉन्च दागे।जवानों ने भी जमकर मुकाबला किया।खराब मौसम व अंधेरा हो जाने की वजह से सर्चिंग टीम का एक बड़ा हिस्सा रात दस बजे तक जंगल से नहीं निकल पाया था। खराब मौसम की वजह से चिंतागुफा में हेलीकॉप्टर नहीं कर पा रहा है.घायल जवानों को निकालने के लिए बड़ा ऑपरेशन पुलिस चला रही है।

सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलिय़ों की इस वारदात पर ट्वीट किया है। चिंता गुफा के मिनपा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ पर सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि – मैं जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं, हमारे 2 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। यह 5 घंटे का लंबा ऑपरेशन था जिसमें कई नक्सली नेताओं को गोली लगी है।

21 मार्च को मिनपा मुठभेड़ में घायल जवानों में रमेश कुंजाम डीआरजी बुरकापाल,माड़वी कैसा डीआरजी बुरकापाल,सहायक आरक्षक ताती हूंगा डीआरजी बुरकापाल, नव आरक्षक मड़कम भीमा बोर्ड डीआरजी बुरकापाल, सहायक आरक्षक सलवम जोगा डीआरजी बुरकापाल, सहायक आरक्षक नुप्पो जेलु डीआरजी बुरका पाल,नव आरक्षक कटम राजू डीआरजी चिंतागुफा, नव आरक्षक संजय कवासी डीआरजी चिंतागुफा, एसटीएफ पीसी इंद्रेश साहू एसटीएफ ब्रेवो, आरक्षक मुकेश मंडावी एसटीएफ ब्रेवो, सहायक आरक्षक विनय दूधी डीआरजी कोंटा,गो.सै.माड़वी मुकेश डीआरजी कोंटा,गो.सै.सोढ़ी जोगा डीआरजी कोंटा,आरक्षक धुरवा सुब्बा डीआरजी दोरनापाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *