सुरक्षा के बीच होगा इज्तिमा का आयोजन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

4.(1)बिलासपुर—आज बिलासपुर जिले के पेंड्रा क्षेत्र के सारबहरा गांव में एक बार फिर इज्तिमा आयोजन के लिए चहल पहल की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। एक दिन पहले ही हाईकोर्ट ने निर्णय लेते हुए इज्तिमा पर कलेक्टर के इज्तिमा पर रोक लगाने के आदेश को खारिज कर दिया था। मुस्लिम तब्लीगी जमात के    धार्मिक आयोजन इज्तिमा के लिए संशय की स्थिति होने के कारण दूर-दूर से आए धर्म विशेष के लोगों की लौटने की ख़बर भी आने लगी थी। लेकिन हाईकोर्ट ने कलेक्टर  के आदेश को उलटते हुए इज्तिमा को हरी झंडी दिखाई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   फैसले के बाद मुस्लिम समाज में भारी उत्साह देखने  को मिल रहा है। हाइकोर्ट ने फैसला याचिकाकर्ताओं के हक़ में दिया है। फैसले के बाद श्रद्धालु दूर दूर से सारबहरा पहुंचने लगे हैं। सीजी वाल की टीम ने भी सारबहरा का नजारा देखा। इस दौरान इज्तिमा को लेकर लोगों में जमकर उत्साह देखने को मिला। मालूम हो कि 13,14 और 15 फरवरी को होने वाली इज्तिमा के आयोजन पर कुछ समाज के ही लोगों ने शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका जताई थी।

                       आपत्ति के मद्देनजर बिलासपुर कलेक्टर ने आयोजन पर रोक लगा दिया था। कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम जमात में भारी खुशी है। वहीं किसी प्रकार की अनहोनी के आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। साथ ही लोगों से इज्तिमा को शांति से मनाने का निवेदन किया है।

close