मेरा बिलासपुर

सूखा और अवर्षा से परेशान होने की जरूरत नहीं…रमन

12/15/2001 8:56 PMबिलासपुर—बिल्हा पहुंचे करोड़ों के विभिन्न शिलान्यास और लोकापर्ण कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद सी.एम ने प्रदेश में और बिलासपुर जिले में सूखे के हालात पर चिंता जाहिर की है। सी.एम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिले में कहीं सूखा तो कहीं अवर्षा जैसी स्थिति है। किसी को इस बात से घबराने की जरूरत नहीं है। सीएम ने कहा कि तमाम अधिकारियों को सूखे को लेकर जायजा लेने के लिए निर्देशित किया गया है। तत्काल प्रभावितों को राहत देने के लिए भी निर्देश दिया गया है। सीएम ने कहा कि सूखे से पलायन जैसी स्थिति ना बने लिहाजा आवश्यक कदम उठाए गये हैं।

                       जिले के बिल्हा ब्लाक में आज जैसे ही सूबे के मुखिया डा रमन सिंह पहुंचे तो उन्हें देखने और सुनने के लिए बड़ी तादात में स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय मंडी ग्राउंड में तय कार्यक्रम के मुताबिक तकरीबन साढ़े 12 बजे सी.एम एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इससे पहले सी.एम बिल्हा पहुंचते ही नवनिर्मित अनुविभागीय कार्यालय का लोकापर्ण किया। कृषि उपज मंडी परिसर में 50 बिस्तरवाले एक अस्पताल का शिलान्यास किया। साथ ही जरूरतमंदो के बीच आवश्यक उपकरण और सामग्रियों का वितरण भी किया। सी.एम बिल्हा में तकरीबन 35 करोड़ राशि के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। रमन सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बिल्हा में विभिन्न शिलान्यास  और लोकार्पण कार्यक्रम के लिए खुशी जाहिर करते हुए स्थानीय लोगों को बधाई दी

                              इस दौरान जिले के तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में पंचायत मंत्री अजय चन्द्राकर,निकाय मंत्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशइक,सांसद लखनलाल साहू विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ.रमन सिंह ने कहा कि सूखे से परेशान होने की किसी को जरूरत नहीं है। लोगों की समस्या को लेकर सरकार पहले से ही गंभीर है। उन्होंने कहा कि मनरेगा से रिकार्ड रोजगार की सुविधा दिये जाने का आदेश दिया गया है। किसानों को बीमा योजना और सूखे से निपटने के लिए आवश्यक प्रबंध किया गया है।

सीएम डॉ रमन 23 को कांकेर, बालोद, और धमतरी जिलों का करेंगे दौरा
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS