सेक्रेड गेम्स में राजीव गांधी को बताया डरपोक तो राहुल गांधी बोले- मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे

नईदिल्ली।नेटफ्ल‍िक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद अब उनके बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने आज ट्वीट करते हुए कहा है कि भाजपा और आरएसएस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के राजनीतिकरण और नियंत्रण में विश्वास रखते हैं. राहुल गांधी ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है. मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे. किसी काल्पनिक वेब सीरीज में किसी किरदार का विचार इसे कभी नहीं बदल सकता है.

बता दें कि पश्चिन बंगाल के एक कांग्रेस नेता ने पुलिस में सैक्रेड गेम्स के उस एपिसोड पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. उन्होंने शिकायत में कहा कि सीरीज के इस एपिशोड में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को लेकर गलत और अपशब्द कहा गया है. इसके साथ-साथ तथ्यों के साथ भी छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. बता दें कि नेटफ्लिक्स पर दिखाए जाने वाले सेक्रेड गेम्स वेब सीरीज में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ-साथ राधिका आप्टे मुख्य किरदार की भूमिका में नजर आए हैं. इस वेब सीरीज का निर्देशन विक्रम मोटवानी और अनुराग कश्यप ने किया है।

अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी के निर्देशन में बना यह वेब सीरीज साल 2006 में आए विक्रम चंद्रा के उपन्यास सेक्रेड गेम्स पर आधारित है. इस वेब सीरीज के आने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट में भी एक याचिका दायर की गई है. जिसमें सेक्रेड गेम्स के कुछ सीन को आपत्तिजनक बताया गया है. इसके साथ-साथ याचिकाकर्ता ने मांग की है कि आपत्तिजनक हिस्से को इस वेब सीरीज से हटा दिया जाए. अब देखना है कि कोर्ट इस मामले पर कब सुनवाई करता है और क्या फैसला सुनाता है. इस वेब सीरीज पर अनुराग कश्यप ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *