सौर ऊर्जा से जगमगाएगा भनवारटंक स्टेशन

Editor
2 Min Read

Screenshot_2016-06-03-20-57-43-1बिलासपुर— भनवारटंक रेलवे स्टेशन में नवनिर्मित सोलर प्लांट का लोकार्पण सांसद लखनलाल साहू ने किया। सोलर प्लांट लोकार्पम कार्यक्रम में रेलवे के आलाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे। 25 किलोवाट क्षमता वाले प्लांट को करीब 40 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   भनवारटंक रेलवे कालोनी सौर ऊर्जा से रोशन ऊर्जा से रोशन होगी। गैर-परंपरागत ऊर्जा के विभिन्न स्रोतों में सौर ऊर्जा सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। गैर-परंपरागत श्रोतों से ऊर्जा उपलव्ध कराने और ऊर्जा संरक्षण की दिशा में बेहतर योगदान के तहत सोलर पावर प्लांट  भनवारटंक में लगाया गया है। बिलासपुर मंडल सोलर पावर प्लांट के माध्यम से रेलवे कालोनी को सौर ऊर्जा से रोशन करने वाला पहला मंडल बना है। यह बातें भनवारटंक स्टेशन में सोलर प्लांट लोकार्पण के समय सांसद लखनलाल साहू ने कही।

                  सांसद साहू से रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मंडल में प्राकृतिक ऊर्जा के संसाधनों का भरपूर उपयोग के लिए रेलवे हास्पिटल, रनिंग रुम, ट्रेनिंग स्कूल, लेवल क्रासिंग, कार्यालय भवनों एवं अनेक स्टेशनों में सौर उर्जा पैनल लगाये गए हैं।

सोलर प्लांट लोकार्पण के अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक रविन्द्र गोयल, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सामान्य यू.के.गनवीर, वरिष्ठ मंडल अभियंता सौरभ गुप्ता समेत मंडल के अनेक अधिकारी ,कर्मचारी और भाजपा  कार्यकर्ता उपस्थित थे।

close